Yoga Tips:ये एक आसन आपको देगा कैटरीना कैफ जैसे सेक्सी लेग्स,लोअर बॉडी फैट को करेगा छूमंतर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1495429

Yoga Tips:ये एक आसन आपको देगा कैटरीना कैफ जैसे सेक्सी लेग्स,लोअर बॉडी फैट को करेगा छूमंतर

Yoga Tips: बॉलीवुड एक्ट्रेस कटरीना कैफ अपने टोन फिगर ले लिए जानी जाती है. खासतौर पर उनके लेग्स बेहद हॉट और सेक्सी नजर आते है. ऐसे अगर आप भी पाना चाहते है टोन और सेक्सी लेग्स तो हम आपके लिए लाये है एक ऐसा आसान जो आपके थाइज और हिप्‍स की चर्बी को कम करके आपको देगा टोन लेग्स. 

कैटरीना कैफ

Yoga Tips: बॉलीवुड एक्ट्रेस कटरीना कैफ अपने टोन फिगर ले लिए जानी जाती है. खासतौर पर उनके लेग्स बेहद हॉट और सेक्सी नजर आते है. कटरीना अपने लेग्स पर खास  मेहनत करती है फुट एक्सरसाइज उनके दैनिक रूटीन का हिस्सा है. ऐसे अगर आप भी पाना चाहते है टोन और सेक्सी लेग्स तो हम आपके लिए लाये है एक ऐसा आसान जो आपके थाइज और हिप्‍स की चर्बी को कम करके आपको देगा टोन लेग्स. आज हम आपको 1 ऐसे योगासन के बारे में बता रहे हैं जो थाइज और हिप्‍स की चर्बी कम करने और पूरे शरीर को फिट रखने में मदद कर सकता है. इस आसान को योद्धा आसन (वीरभद्रासन) के नाम से जाना जाता हैं. इस आसान में पूरा शरीर एक साथ मूमेंट करता है. इससे आपके टखनों और काफ मसल्‍स में स्‍ट्रेच आता है. इस आसान से क्वाड्रिसेप्स और पीठ को मजबूती मिलती है. इससे पांवों की मांसपेशियां मजबूत बनती है.

वीरभद्रासन के स्‍टेप्‍स

वीर भद्रासन करने के लिए सबसे पहले पैरों को एक साथ मिलकर खड़े हो जायें. उसके बाद पीठ सीधी करें और चिन को थोड़ा ऊपर उठाएं। अपनी बाजुओं को शरीर के बगल में मजबूती से रखें।  उसके बाद शरीर के वजन को दोनों पैरों के बीच समान रूप से वितरित करने के लिए धीरे-धीरे सांस लें और छोड़ें।  इस दौरान ताड़ासन या समस्तीथी में स्थिरता और ग्राउंडिंग पर फोकस करें. उसके बाद दाहिने पैर को लगभग 4 फीट की दूरी पर आगे की ओर लेकर जाएँ.   अब धीरे-धीरे दाहिने घुटने को एक लंज में मोड़ें। दाहिने घुटने को लंज पोजीशन में रखते हुए, बाएं पैर को पीछे से सीधा रखें। धीरे-धीरे बाईं एड़ी को लगभग 45 डिग्री पर अंदर की ओर घुमाएं इस  दौरान आपकी  दाहिनी थाई  लगभग फर्श के समानांतर होनी चाहिए। अब दोनों बाजुओं को सीधे सिर के ऊपर उठाएं, हथेलियों को मिलाते हुए कंधों को नीचे की तरफ धकेलें। उसके बाद हथेलियों को देखने के लिए थोड़ी को ऊपर उठाएं।

आसान के दौरान सावधानी

ध्यान रहें की अगर यदि संतुलन की समस्या है या हिप्‍स, घुटने, पीठ या कंधे में चोट है तो इस आसन को न करें.

वीरभद्र आसान के फायदे 

इस आसान को करने से आपकी कोर मसल्स स्ट्रांग होती हैं. साथ ही इस आसान से आपके लोअर बॉडी का फैट कम होता है, इस आसान को करने से पैरों को अच्छा शेप मिलता है. इस आसान को  लोअर बॉडी फैट को घटाने में सबसे इफेक्टिव माना जाता हैं. 

Weight Loss Tips: इस New Year चाहते है जल्दी वेट लॉस करना तो सूप पीते समय ना करें ये गलतियां
 

Trending news