कटारिया ने CM गहलोत को क्यों बोला- 2051 तक तो आधे से ज्यादा भगवान के पास चले जायेंगे
Advertisement

कटारिया ने CM गहलोत को क्यों बोला- 2051 तक तो आधे से ज्यादा भगवान के पास चले जायेंगे

Ashok Gehlot - Gulab Chand Katariya : नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने कहा कि जो नियमों में खामियां हैं, उन्हें तो पूरा नहीं कर रहे हैं और राज्य सरकार रोज़ाना केंद्र सरकार को दोष दे रही है.

कटारिया ने CM गहलोत को क्यों बोला- 2051 तक तो आधे से ज्यादा भगवान के पास चले जायेंगे

Ashok Gehlot - Gulab Chand Katariya : विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने सरकार को आड़े हाथ लिया. राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा में बोलते हुए कटारिया ने सरकार की खामियां गिनाईं तो साथ ही प्रशासनिक मशीनरी के रवैये पर भई सवाल खड़े किए. इसके साथ ही कटारिया ने केंद्र की योजनाओं को भी सदन में सबके सामने रखा. नेता प्रतिपक्ष ने भर्ती परीक्षा के पेपर लीक, बेरोजगारी, कानून-व्यवस्था, भ्रष्टाचार और महिलाओं के प्रति बढ़ते अपराध के साथ ही सरकार की योजनाओं के क्रियान्वयन में रही खामी के आधार पर सरकार को घेरा. कटारिया ने कहा कि सरकार केवल घोषणा करती है और उसके बाद - दे ताली, दे ताली कहती रहती है. नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि केवल इससे काम नहीं चलेगा, बल्कि ज़मीन पर काम करने की ज़रूरत है. कटारिया ने कहा कि चार साल में धरातल पर सरकार की योजनाएं कहीं नहीं दिखी हैं. नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि सरकार के आदेश ही बताते हैं कि वह पक्षपात करती है. कटारिया ने कहा कि रमजान में बिजली और पानी मिलना चाहिए, भले दूसरे त्योहारों पर मिले या नहीं. उन्होंने कहा कि ऐसे आदेश ही लोगों के मन में सवाल पैदा करते हैं.

2051 तक तो आधे से ज्यादा भगवान के पास चले जायेंगे
ईआरसीपी योजना को लेकर नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने कहा कि जो नियमों में खामियां हैं, उन्हें तो पूरा नहीं कर रहे हैं और राज्य सरकार रोज़ाना केंद्र सरकार को दोष दे रही है. कटारिया ने कहा कि राज्य सरकार ने ERCP को लेकर जो प्लान बनाया है, इसमे योजना के पूरा होने का समय साल 2051 का दिया है. कटारिया ने कहा कि इस योजना के पूरे होते-होते तो सदन में मौजूद आधे से ज्यादा सदस्य भगवान के पास चले जायेंगे. कटारिया ने कहा कि ये प्रिंटिंग मिस्टेक है या सही में 2051 तक योजना पूरी होगी, इसे चेक करने की जरूरत है .

कानून-व्यवस्था पर सवाल -
प्रदेश की? कानून व्यवस्था को लेकर कटारिया ने सरकार को कटघरे में खड़ा किया. कटारिया ने कहा कि बलात्कार और छेड़छाड़ जैसी घटनाओं में राजस्थान पहले पायदान पर है. कटारिया बोले कि, प्रदेश में कम्पलसरी एफआईआर करने को लेकर सरकार बार बार वाह वाही लूटने की? बात करती है, लेकिन कभी भी लूट , हत्या , बलात्कार जैसे गंभीर मामलों में किसी की? सरकार भी रही हो लेकिन केस दर्ज करने के लिए कोई मना नहीं करता. उन्होंने कहा कि इस सरकार ने तो हद ही कर दी और पॉक्सो एक्ट जैसे गंभीर अपराध के मामलों में भी एफआर लगा दी. कटारिया ने कहा कि अगर इतने गंभीर मामले में किसी ने झूठा मुकदमा दर्ज कराया है, तो सरकार ने उसके खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं की? कटारिया ने एसीबी की? कार्रवाई की? तारीफ़ तो की, लेकिन रिश्वत के मामले में पकड़े जाने वाले कर्मचारी अधिकारियों के लिए अभियोजन स्वीकृति नहीं देने पर भी सवाल उठाए.

केंद्र जाति और धर्म देख नही देखता, लेकिन राज्य में तो धर्म देखकर त्यौहार पर बिजली-पानी के निर्देश - कटारिया.
नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने तुष्टिकरण की राजनीति के आरोप लगाते हुए गहलोत सरकार को आड़े हाथ लिया. कटारिया ने कहा कि प्रदेश में पिछले दिनों कई ऐसी घटनाएं हुई जहां पर सरकार ने सिर्फ तुष्टिकरण किया. कटारिया ने कहा कि एक धर्म के त्यौहार पर तो बिजली कटौती के आदेश निकाल दो और दूसरे धर्म के त्योंहार पर बिजली निर्बाध रूप से जारी करने के निर्देश जारी करो. उन्होंने कहा कि प्रदेश में जिस तरह की घटनाएं हुई हैं उसने सांप्रदायिक सौहार्द को बिगाड़ा है और यह सरकार की नाकामी को दिखाता है. कटारिया ने कहा कि केंद्र सरकार एक राष्ट्र-एक राशन के नाम पर काम कर रही है, जबकि राजस्थान में कांग्रेस की सरकार जाति और धर्म के आधार पर लोगों को बांट रही है. नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि कांग्रेस के नेता तो रोज़ाना सुबह उठकर मोदी पर पत्थर फेंकने से शुरूआत करते हैं और जनता के काम पर कम ध्यान देते हैं.

ये भी पढ़ें..

देश के आम बजट से राजस्थान के अन्नदाताओं को उम्मीदें, स्टार्टअप, सब्सिडी में दी जाए छूट

आम बजट 2023 में सौगातों की झड़ी, किसानों को मिलेगा कर्ज, PM आवास का दायरा 66% बढ़ा, यहां पढ़िए बजट की हर अपडेट

Trending news