Weather Update: दिल्ली, यूपी, हरियाणा समेत देश के इन राज्यों में तूफान के साथ होगी भारी बारिश
Advertisement

Weather Update: दिल्ली, यूपी, हरियाणा समेत देश के इन राज्यों में तूफान के साथ होगी भारी बारिश

Weather Update: देश में मौसम लगातार बदल रहा है, जिसके चलते कई राज्यों में टाइम से पहले बारिश होने से लोगों को गर्मी से राहत मिल रही है. वहीं, मौसम विभाग के अनुसार आज भी कई राज्यों में आंधी-तूफान के साथ बादल बरस सकते हैं. 

Weather Update: दिल्ली, यूपी, हरियाणा समेत देश के इन राज्यों में तूफान के साथ होगी भारी बारिश

Weather Update: देश के मौसम में एक बार फिर करवट बदल ली है. कुछ राज्यों में आग बरस रही है, तो कही लोगों को गर्मी से राहत मिल रही है. IMD के मुताबिक, आने वाली  20 और 21 मई से राजस्थान, आंध्र प्रदेश, झारखंड और उत्तर प्रदेश में लू यानी हीटवेव चलने लगेगी, जिससे लोगों को भीषण गर्मी का सामना करना पड़ सकता है. 

झमाझम बारिश का अलर्ट 
इसके अलावा आने वाले 4 दिनों तक पूर्वोत्तर राज्यों में आंधी-तूफान के साथ भारी बारिश का अलर्ट जारी कर दिया गया है. 17 से लेकर 21 मई तक भारत के असम, मिजोरम, त्रिपुरा और मणिपुर, 19 मई से 21 मई तक  अरुणाचल प्रदेश में झमाझम बारिश हो सकती है. 

यह भी पढ़ेंः बेनीवाल-पायलट गुट के गढ़ में भाजपा करने जा रही महामंथन, पहली बार लीड करेंगे CP जोशी

धूल भरी आंधी के साथ तूफान 
मौसम विभाग का कहना है कि आज यानी 18 मई को राजस्थान, हरियाणा, दिल्ली, और उत्तर प्रदेश के इलाकों में धूल भरी आंधी चलने के साथ बारिश की संभावना है. 

आने वाले 2 दिनों के मौसम का हाल 
आने वाले 2 दिनों तक मध्य भारत और उत्तर पश्चिम के इलाकों में अधिकतम पारे में कोई खास बदलाव नहीं होने वाला है, लेकिन इसके बाद पारा 2-3 डिग्री बढ़ने के आसार हैं. इसके साथ ही तटीय आंध्र प्रदेश को छोड़कर  और कई के इलाकों में कोई खास बदलाव नजर नहीं आने वाला है. मौसम विभाग ने कहा है कि आने वाली 20 और 21 मई से भारत के उत्तर प्रदेश और राजस्थान में लू चलने वाली है.  

यह भी पढ़ेंः हनुमान बेनीवाल ने सचिन पायलट को फिर दिया बड़ा ऑफर, जानें क्या कहा

बीतों दिन कैसा रहा मौसम 
वहीं, अगर 16 और 17 मई की बात करें तो भारत के कई हिस्सों में लोगों को गर्मी से राहत मिली.  वहीं, उत्तर पश्चिम, मध्य, पूर्व और उत्तर प्रायद्वीपीय के इलाकों में पारा 40 से 43 डिग्री  रहा. 

 

Trending news