Weather Update: अब सताने लगेगी गर्मी, चलेगी हीटवेव, आया मौसम विभाग का अलर्ट
Advertisement

Weather Update: अब सताने लगेगी गर्मी, चलेगी हीटवेव, आया मौसम विभाग का अलर्ट

Weather Update: मौसम विभाग के अनुसार, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, दिल्ली और आसपास के इलाको में पारा 45 डिग्री तक पहुंत सकता है और अब गर्मी सताने लगेगी. इसके लेकर देशभर में IMD ने अलर्ट जारी कर दिया हैं. जानें कैसा रहेगा मौसम का हाल. 

Weather Update: अब सताने लगेगी गर्मी, चलेगी हीटवेव, आया मौसम विभाग का अलर्ट

Weather Update: मई के पहले हफ्ते में राहत के बाद अब गर्मी सताने लगेगी. मौसम विभाग के अनुसार. इस सप्ताह से हीटवेव चल सकती हैं और पारा तेजी से बढ़ने लगेगा. IMD के कहा कि, देश के ज्यादातर हिस्सों में दिन का पारा बढ़ता जा रहा है. इसके चलते आने वाले दिनों में उत्तर प्रदेश, राजस्थान और मध्य भारत के इलाकों के पारा 45 डिग्री दर्ज किया जाने के आसार हैं. 

वहीं, भारत की राजधानी दिल्ली और आस-पास की जगहों पर भी तापमान  40 डिग्री से ऊपर  रिकॉर्ड हो सकता है. बता दें कि मई में बहुत सालों बाद ऐसा हुआ है कि अभी तक पंखे, एसी, कूलर नहीं चलाए गए हैं और बारिश, आंधी, तूफान और ओले गिरने से लोगों को गर्मी के मौसम में सर्दी का अहसास हो रहा था. इसके अलावा कुछ जगहों पर तो लोग इन दिनों में सुबह-शाम स्वेटर पहनने लगे थे, लेकिन अब गर्मी का दौर शुरू होने वाली है, जो इस साल रिकॉर्ड तोड़ सकती है. 

यह भी पढ़ेंः राजस्थान में PM मोदी का चुनावी शंखनाद, भाषण की 10 बड़ी बातें

दिल्ली का मौसम 
राजधानी दिल्ली में इस सप्ताह यानी 9 मई से 15 मई तक मौसम साफ रहने वाला है, जिसके चलते पारा बढ़ने लगेगा. वहीं, सप्ताह के आखिर में पारा 40 डिग्री तक दर्ज किया जा सकता है. वहीं, दिल्ली में आज का न्यूनतम तापमान 21 डिग्री और अधिकतम तापमान 38 डिग्री रहने के आसार है. ये तापमना इस सप्ताह के अंतिम दिनों में न्यूनतम तापमान 25 डिग्री और अधिकतम तापमान 40 डिग्री तक बढ़ने की संभावना है. 

उत्तर प्रदेश का मौसम
यूपी के लखनऊ में मौसम साफ रहेगा. हालांकि दोपहर या शाम को बादल छाए रह सकते हैं. यहां 13 मई तक अधिकतम तापमान 40 डिग्री हो जाएगा. 

मध्य प्रदेश का मौसम
मध्य प्रदेश में भी पारा 40 डिग्री पहुंच गया है. वहीं, सप्ताह के आखिर के दिनों में ये पारा 41 डिग्री तक पहुंच जाएगा.

राजस्थान का मौसम
राजस्थान में पारा 40 डिग्री तक पहुंच गया है. आने वाले दिनों में राजधानी जयपुर में अधिकतम तापमान 40 डिग्री तक हो सकता है और सप्ताह के अंत तक ये पारा 
45 डिग्री पहुंच जाएगा. 

यह भी पढ़ेंः गहलोत-पायलट के झगड़े से धर्म संकट में पड़े कांग्रेसी कार्यकर्ता, सचिन की यात्रा में शामिल हो या नहीं

 

Trending news