Weather Update: दिल्ली से लेकर राजस्थान में आएगा आंधी-तूफान, नॉर्थ ईस्ट में भारी बारिश अलर्ट
Advertisement

Weather Update: दिल्ली से लेकर राजस्थान में आएगा आंधी-तूफान, नॉर्थ ईस्ट में भारी बारिश अलर्ट

Weather Update: राजस्थान से लेकर दिल्ली का मौसम एकदम से फिर बदल गया है, जिसके चलते यहां एक बार फिर बारिश के साथ आंधी-तूफान का दौर शुरू हो गया है. इसे लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी कर दिया है. मौसम विभाग का कहना है कि आज साइक्लोन मोचा की वजह से कई इलाकों में भारी बरसात होने के आसार हैं. 

Weather Update: दिल्ली से लेकर राजस्थान में आएगा आंधी-तूफान, नॉर्थ ईस्ट में भारी बारिश अलर्ट

Weather Update: भारत के कुछ हिस्सों में मौसम लगातार करवट बदल रहा है. इसी के चलते आज दिल्ली-NCR और आसपास के इलाकों में बादल छाए रहने के साथ बारिश होने के आसार हैं. मौसम विभाग के अनुसार, 16 मई यानी आज दिल्ली में अधिकतम पारा 41 डिग्री रह सकता है और 15 मई को दिल्ली में अधिकतम तापमान 41.3 डिग्री रहा. इस बदलते मौसम के कारण लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी. 

राजस्थान में आज चलेगी धूलभरी तेज आंधी 
IMD के अनुसार, 16 मई को असम और मेघालय के कई इलाकों में भारी बारिश होने के आसार हैं. इसके साथ ही मिजोरम, मणिपुर, अरुणाचल प्रदेश और त्रिपुरा में भी तेज बारिश का अलर्ट जारी कर दिया गया है. मौसम विभाग का कहना है कि तटीय आंध्र प्रदेश, ओडिशा के कई इलाकों में लू भी चल सकती है. वहीं, राजस्थान के कई इलाकों में धूलभरी तेज आंधी चलने की संभावना जताई है. 

यह भी पढ़ेंः Jaipur Airport: हवाई अड्डे पहुंचा नया विमान, अब जयपुर से बेलगावी की सीधी सर्विस, पढ़ें

भारत के इन हिस्सों में धूल भरी आंधी के साथ बारिश 
IMD का कहना है कि आज उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम और मध्य प्रदेश के इलाकों में बिजली गिरने, बादल गरजने, तेज हवाओं के साथ बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. इसके अलावा पश्चिम उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, गंगीय पश्चिम बंगाल, पंजाब, बिहार, कराईकल, तमिलनाडु, पुडुचेरी और  केरल के कुछ स्थानों में बिजली गिरने के साथ तेज बारिश हो सकती है. इसके साथ ही पंजाब और हरियाणा  में भी आज धूल भरी आंधी चलेगी और पूर्वोत्तर के राज्यों में बारिश का अलर्ट है. 

साइक्लोन मोचा मचाएगा तूफान 
IMD ने कहा कि लक्षद्वीप और मालदीव क्षेत्र से सटे दक्षिण-पूर्व अरब सागर में मौसम तूफानी हो सकता है. साइक्लोन मोचा की वजह से बंगाल की दक्षिण-पश्चिम खाड़ी समेत तमिलनाडु तट और कोमोरिन इलाके में तेज हवा के साथ बारिश हो सकती है. वहीं, इसे लेकर मौसम विभाग ने चेतावनी दी है और मछुआरों को सलाह दी है कि इन इलाकों के आस-पास ना जाएं और सावधानी बरतें. 

यह भी पढ़ेंः जैसलमेर में 3 बाइक सवास बदमाशों ने किया ई-मित्र संचालक पर हमला, तोड़फोड

Trending news