आर्थिक तंगहाली से जूझ रहे वक्फ बोर्ड ने की अतिक्रमणकारियों पर शिकंजा कसने की तैयारी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1333884

आर्थिक तंगहाली से जूझ रहे वक्फ बोर्ड ने की अतिक्रमणकारियों पर शिकंजा कसने की तैयारी

Jaipur: आर्थिक तंगहाली से जूझ रहे वक्फ बोर्ड ने की अतिक्रमणकारियों पर शिकंजा कसने की तैयारी कर ली है.

आर्थिक तंगहाली से जूझ रहे वक्फ बोर्ड ने की अतिक्रमणकारियों पर शिकंजा कसने की तैयारी

Jaipur: राजस्थान बोर्ड ऑफ मुस्लिम बोर्ड अपने अधीन सीधी संपत्तियों पर अतिक्रमण करने वालों भूमाफियों के खिलाफ सख्त रूख अपनाने की तैयारी में है. अवैध निर्माण कार्य करने वालों, किराया न देने वालों और संपत्तियों को खुर्द-बुर्द करने वालों के खिलाफ कार्रवाई शुरू की गई है. कई लोगों पर मुकदमें भी दर्ज करवाए गए हैं.

बोर्ड चेयरमैन संपत्तियों को लेकर गंभीर
बोर्ड अध्यक्ष खानुखान बुधवाली के अनुसार बोर्ड की प्रदेशभर में सबसे ज्यादा संपत्तियां अकेले नागौर में है. यहां 938 संपत्तियों में से ज्यादातर संपत्तियों पर भूमाफिया हावी हैं. कोटा, डीडवाना में भी यही हालात हैं. आगामी दिनों में बोर्ड खास तैयारी के साथ भूमि पर मनमानी करने वाले सरकारी अधिकारियों के खिलाफ भी शिकंजा कसने की तैयारी कर रहा है. बोर्ड ने नागौर जिले की संपत्तियों के मामले में मुख्य सचिव और जिला कलेक्टर को भी पत्र लिखा है. कई जगहों पर स्थानीय निकायों की भूमिका भी संदिग्ध हैं. जिसकी जांच करवाई जा रही है.

जयपुर में कसेगा शिकंजा
जयपुर में एमआईरोड, आगरा रोड, दिल्ली रोड सहित अन्य जगहों पर भी यही हालात हैं. बोर्ड ने अतिक्रमण वाली संपत्तियों को हटाने के लिए रिपोर्ट तैयार की है. नोटिस का जवाब नहीं देने पर संपत्तियों पर अतिक्रमण करने वालों पर शिकंजा अगले महीने से कसा जाएगा. बुधवाली ने कहा कि संपत्तियों से अतिक्रमण हटाने के बाद विकास कार्य जैसे बच्चों के लिए कोचिंग संस्थान, हॉस्टल्स बनाने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी. ताकि संपत्ति का संरक्षण होने के साथ ही यह नेक कार्य के काम आ सके. इसके साथ ही संपत्ति पर फैंसिंग या दिशा-निर्देश भी लगाए जाएंगे.

बोर्ड चेयरमैन खान खान वाली ने बताया कि बोर्ड की प्रदेश के सभी जिलों में सबसे ज्यादा संपत्ति अकेले नागौर-डीडवाना में है.जगह-जगह यहां बेशकीमती जमीनें हैं. जिसकी कीमत अनगिनत है यदि यहां से अतिक्रमण और अन्य विवाद सुलझते हैं तो पूरे बोर्ड का सालभर का बजट अकेले नागौर से निकल सकता है. डीडवाना में 1200 बीघा जमीन है. जयपुर में भी इसी तर्ज पर अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ बोर्ड कार्रवाई की जाएगी.

जयपुर की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

ये भी पढ़ें- बड़ी खबर: बिहार से खरीद कर लाए गए अजमेर में 8 बच्चे, सीमेंट फैक्ट्री में करने वाले थे मजदूरी

यह भी पढ़ें- ब्यावर: तेजाजी मंदिर के पास स्थित दुकानों पर शराब बिक्री की शिकायत, क्षेत्रवासियों ने कही ये बात

Trending news