अकबर-महाराणा प्रताप पर गरमाई सियासत, Vasundhara ने ट्वीट कर congress पर बोला बड़ा हमला
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1101378

अकबर-महाराणा प्रताप पर गरमाई सियासत, Vasundhara ने ट्वीट कर congress पर बोला बड़ा हमला

प्रदेश में शुरू अकबर और महाराणा प्रताप के बीच चली लड़ाई पर भी सियासत शुरू हो गई है. अब इस मुद्दे पर अब वसुन्धरा राजे सिंधिया (Vasundhara Raje On Maharana Pratap) की प्रतिक्रिया सामने आई है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि महाराणा प्रताप और अकबर के संघर्ष को सिर्फ़ सत्ता की लड़ाई बताकर कांग्रेस ने मेवाड़ के स्वाभिमानी इतिहास को ललकारा है. 

वसुन्धरा राजे

Jaipur: प्रदेश में शुरू अकबर और महाराणा प्रताप के बीच चली लड़ाई पर भी सियासत शुरू हो गई है. अब इस मुद्दे पर अब वसुन्धरा राजे सिंधिया (Vasundhara Raje On Maharana Pratap) की प्रतिक्रिया सामने आई है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि महाराणा प्रताप और अकबर के संघर्ष को सिर्फ़ सत्ता की लड़ाई बताकर कांग्रेस ने मेवाड़ के स्वाभिमानी इतिहास को ललकारा है. महाराणा प्रताप ने आजीवन मातृभूमि की रक्षा का संकल्प जारी रखा. अकबर के साथ Maharana Pratap का युद्ध सत्ता संघर्ष नहीं, बल्कि राष्ट्र सुरक्षा का संघर्ष था. उन्होंने मेवाड़ के स्वाभिमान की खातिर जंगलों में घास की रोटियां तक खाई, ऐसे पराक्रमी योद्धा के अपमान पर कांग्रेस (Vasundhara Raje On Congress) को सार्वजनिक रूप से जनता से माफी मांगनी चाहिए. 

यह भी पढ़ें-  IT Raid: 7 ठिकानों पर आयकर रेड हुई पूरी, 10 करोड़ रुपये से अधिक की कर चोरी उजागर

इस मुद्दे को लेकर गोविंद सिंह डोटासरा (Dotasra On BJP) का भी बयान सामने आया था. डोटासरा ने बीजेपी (BJP) को निशाना बनाते हुए कहा कि महाराणा प्रताप और अकबर की लड़ाई सत्ता-संघर्ष के लिए थी. वहीं, बीजेपी ने इस लड़ाई को धार्मिक रंग दिया है. वहीं गोविंद सिंह डोटासरा ने प्रशिक्षण शिविर में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा ने अपने राज के दौरान विद्या भारती की तर्ज पर पाठ्यक्रम बनवाए. उन्होंने महाराणा प्रताप और अकबर के बीच हुई लड़ाई को धार्मिक लड़ाई बताकर पाठ्यक्रम में शामिल करवा रखा था, जबकि यह सत्ता का संघर्ष था. बीजेपी हर चीज को हिंदू मुस्लिम के धार्मिक के चश्मे से देखती है. वहीं कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा पहले भी महाराणा प्रताप (Maharana Pratap) और अकबर (Akbar) की लड़ाई पर बयान दे चुके हैं. डोटासरा ने इससे पहले भी शपथ के दौरान भी उन्होंने महाराणा प्रताप और अकबर को लेकर कहा था कि यह तो एक्सपर्ट ही बताएंगे कि दोनों में से कौन महान था.

यह भी पढ़ें- Horoscope: कुंभ, मकर और ये राशी वाले रखे इन बातों का ध्यान, जानें अपना आज का राशिफल 

हालांकि बाद में उन्होंने बयान पर सफाई भी दी थी. वहीं, अब एक बार फिर नागौर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं के प्रशिक्षण शिविर में दिए गोविंद सिंह डोटासरा (Govind Singh Dotasra On Maharana Pratap) का महाराणा प्रताप और अकबर पर दिया बयान अब चर्चा में आ गया है. 

Trending news