उपेन यादव के नेतृत्व में भर्तियों को लेकर अधिकारियों संग हुई वार्ता, इन मांगों पर बनी सहमति
Advertisement

उपेन यादव के नेतृत्व में भर्तियों को लेकर अधिकारियों संग हुई वार्ता, इन मांगों पर बनी सहमति

Jaipur News: जयपुर में गुरूवार को बेरोजगारों के प्रतिनिधि मंडल की अधिकारियों के साथ वार्ता हुई, इस वार्ता में उपेन यादव ने शिक्षा विभाग की विभिन्न भर्तियों की मांगों को लेकर बातचीत की.

उपेन यादव के नेतृत्व में भर्तियों को लेकर अधिकारियों संग हुई वार्ता, इन मांगों पर बनी सहमति

Jaipur News: जयपुर में गुरूवार को बेरोजगारों के प्रतिनिधि मंडल की अधिकारियों के साथ वार्ता हुई. यह वार्ता शिक्षा संकुल  में उपेन यादव के नेतृत्व में की गई. यह वार्ता मुख्यमंत्री के निर्देश पर शिक्षा विभाग की विभिन्न भर्तियों की मांगों को लेकर हुई. 

इस वार्ता में बीकानेर शिक्षा निदेशालय के निदेशक गौरव अग्रवाल सहित अन्य शिक्षा विभाग के अधिकारियों उपस्थित थे, यह बातचीत करीब 1 घंटे तक चली.. एक घंटे तक चली अस बातचीत में शिक्षा विभाग की विभिन्न मांगों को लेकर मीटिंग में सहमति  बनी. 

इन बातों पर बनीं सहमति

शिक्षा विभाग के संस्कृत शिक्षा विभाग में भी नई कंप्यूटर अनुदेशक भर्ती की जाएगी. 

संस्कृत शिक्षा विभाग के नए रूल्स को कार्मिक विभाग ने स्वीकृति दे दी है. जिसके बाद आयोजित होने वाली शिक्षक भर्ती में 40 फीसदी की कोई बाध्यता नहीं होगी. 

18 हजार 776 पदों पर शिक्षा विभाग में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों की भर्ती की संबंधित एपलिकेशन प्रशानिक सुधार विभाग को भिजवा दी गई है. जिसके बाद अब भर्ती को लेकर राज्य सरकार को अंतिम निर्णय करना है.

कृषि विभाग व्याख्याता भर्ती में सभी विषयों को मान्य किया जाएगा.

भर्तियों में दिव्यांग फर्जी सर्टिफिकेट की रोकथाम के संबंध में वार्ता में सहमति बनी और अध्यापक भर्ती सहित शिक्षा विभाग की सभी भर्तियों में दिव्यांग सर्टिफिकेट की मेडिकल विशेष टीमके जरिए जांच करवाकर ही जॉइनिंग दी जाएगी,जिसके निर्देश जल्द जारी किए जाएंगे.

बजट में शिक्षा विभाग में फर्स्ट ग्रेड सेकंड, ग्रेड,पीटीआई,लाइब्रेरियन प्रयोगशाला सहायक, सहित अन्य भर्तियों की घोषणा करवाने की मांग पर अधिकारियों ने कहा कि जल्द ही सभी भर्तियों की सूचना प्राप्त करके बजट घोषणा के लिए भर्तियों की सूचना सरकार को भिजवाई जाएगी.

कंप्यूटर अनुदेशक भर्ती का परिणाम जारी होते ही दस्तावेज सत्यापन के कार्य के साथ काउंसलिंग प्रक्रिया पूरी प्राथमिकता के साथ जल्द करवाई जाएगी,जिसकी तैयारियां विभाग ने अभी से शुरू कर दी है.

पुस्तकालयाध्यक्ष प्रयोगशाला सहायक भर्ती की नियुक्ति प्रक्रिया भी सही समय पर करवाने का आश्वासन दिया है. इसके अलावा न्यायालय में लंबित एडिशनल सब्जेक्ट मामले का निस्तारण होने के बाद ही अध्यापक भर्ती में पद बढ़ाने पर विचार किया जाएगा.

सेकंड ग्रेड 2016 की पिकअप लिस्ट के संबंध में शिक्षा विभाग ने प्रशासनिक स्वीकृति आरपीएससी को पहले ही भिजवा दी गई है.
वहीं पेपर लीक में लिप्त जागृति स्कूल की मान्यता के संबंध में विभाग एसओजी से तमाम दस्तावेज लेकर आगे की अग्रिम कार्रवाई करेगा.

संस्कृत शिक्षा विभाग में पीटीआई लाइब्रेरियन भर्ती के नियम संशोधन की प्रक्रिया जल्द से जल्द करवाकर जल्द भर्ती प्रक्रिया शुरू करवाने की सहमति बनी है.

रीट पात्रता में 82 नंबर मामले में आए न्यायालय के आदेश की पालना में अभ्यर्थियों को शामिल करने की मांग अधिकारियों के सामने रखी तब अधिकारियो ने सरकार तक मांग पहुंचाने का आश्वासन दिया है

PEEO,UCEEO विद्यालय में मंत्रालय कर्मचारियों के पदों पर भर्ती निकालने के संबंध में अधिकारियों ने कहा कि हमने 10 हजार 115 पदों पर वित्तीय स्वीकृति के लिए फाइल फाइनेंस में भेजी है

टीएसपी में पद बढ़ाने की मांग को लेकर टीएसपी के प्रतिनिधिमंडल की वार्ता करवाई है. पदों से संबंधित जानकारी टीएसपी के प्रतिनिधिमंडल से शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने मांगी है.

B.Ed BSTC 2nd वर्ष में अध्यनरत अभ्यर्थियों के प्रतिनिधी की वार्ता शिक्षा विभाग के अधिकारीयो से करवाई है,अधिकारियों ने सुप्रीम कोर्ट का हवाला देकर ना का जवाब दिया है.

महात्मा गांधी इंग्लिश मीडियम स्कूलों में 10 हजार पदों पर संविदा पर भर्ती की फाइल चल रही है और नियमित तौर पर भर्ती करने का अंतिम निर्णय सरकार को लेना है.

खबरें और भी हैं...

Rahul Gandhi : राहुल गांधी ने भरी सभा में राजस्थान पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा को दी ये नसीहत

Bizzare News : एक रात की ही क्यों होती किन्नर की शादी ?

लव ट्रायंगल में ‘लेडी डॉन' रेखा मीना ने करवाया दोस्त का मर्डर! देखें तस्वीरें

Trending news