गहलोत की रैली से पहले फिर पुलिस हिरासत में उपेन यादव, बेरोजगार हक के लिए गुजरात में डटे
Advertisement

गहलोत की रैली से पहले फिर पुलिस हिरासत में उपेन यादव, बेरोजगार हक के लिए गुजरात में डटे

20 सूत्री मांगों को लेकर पिछले 20 दिनों से राजस्थान के बेरोजगार गुजरात में आंदोलन की राह पर है. राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ के बैनर तले हो रहे इस आंदोलन में तीसरी बार महासंघ अध्यक्ष उपेन यादव को गुजरात क्राइम ब्रांच ने हिरासत में लिया है.

गहलोत की रैली से पहले फिर पुलिस हिरासत में उपेन यादव, बेरोजगार हक के लिए गुजरात में डटे

Upen Yadav : 20 सूत्री मांगों को लेकर पिछले 20 दिनों से राजस्थान के बेरोजगार गुजरात में आंदोलन की राह पर है. राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ के बैनर तले हो रहे इस आंदोलन में तीसरी बार महासंघ अध्यक्ष उपेन यादव को गुजरात क्राइम ब्रांच ने हिरासत में लिया है. आज राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अहमदाबाद में होने वाली सभा और रैली को देखते हुए अल सुबह ही उपेन यादव को गुजरात क्राइम ब्रांच ने हिरासत में ले लिया.

गौरतलब है कि 20 सूत्री मांगों को लेकर 2 अक्टूबर को प्रदेश के सैंकड़ों बेरोजगारों ने गुजरात के पालनपुर से अहमदाबाद तक 150 किलोमीटर की दांडी यात्रा निकाली थे, उसके बाद से ही बेरोजगार गुजरात में डेरा डाले हुए हैं. पहले जहां 8 अक्टूबर को उपेन यादव सहित करीब 200 बेरोजगारों को अहमदाबाद कांग्रेस कार्यालय के बाहर से हिरासत में लिया था, तो उसके बाद जब मुख्यमंत्री अशोक गहलोत गुजरात दौरे पर गए थे तब भी उपेन यादव सहित 5 बेरोजगारों को गुजरात क्राइम ब्रांच ने हिरासत में लिया था और आज फिर से मुख्यमंत्री के अहमदाबाद दौरे को देखते हुए गुजरात क्राइम ब्रांच ने उपेन यादव को हिरासत में लिया.

आंदोलन कर रही छात्रा ने आरोप लगाते हुए कहा कि "बेरोजगार अपनी मांग को लेकर एक महीने से गुजरात में आंदोलन कर रहे हैं. लेकिन राजस्थान सरकार बेरोजगारों की मांगों पर ध्यान नहीं दे रही है. आज हम हमारी मांग मुख्यमंत्री के सामने रखने वाले थे. लेकिन इससे पहले ही गुजरात क्राइम ब्रांच ने उपेन यादव को हिरासत में ले लिया है. बेरोजगारों को आंदोलन को दबाने का प्रयास किया जा रहा है. प्रदेश सरकार को चाहिए की वो अभिभावक की तरह बेरोजगारों की सुनवाई करे और उनका समाधान करे.

ये भी पढ़े..

बाड़मेर-ऋषिकेश ट्रेन की आपस में भिड़ंत से अलर्ट, हादसे में एक बोगी दूसरी पर चढ़ी

जयपुर एयरपोर्ट से दुबई, जैसलमेर, सूरत, मुंबई और बंगलौर के लिए शुरू होंगी नई उड़ानें

Trending news