राजस्थान के इस सांसद की दो पत्नियों ने रखा करवा चौथ का व्रत, इस मजबूरी के चलते हुई दो शादियां
Advertisement

राजस्थान के इस सांसद की दो पत्नियों ने रखा करवा चौथ का व्रत, इस मजबूरी के चलते हुई दो शादियां

देशभर में बड़े उत्साह व उमंग से पति की दीर्घायु के लिए करवा चौथ का पर्व मनाया जा रहा है. लेकिन इस दौरान झीलों की नगरी उदयपुर के सासंद अर्जुन लाल मीणा की एक दिलचस्प तस्वीर का सभी को बेसब्री से इंतजार है.

राजस्थान के इस सांसद की दो पत्नियों ने रखा करवा चौथ का व्रत, इस मजबूरी के चलते हुई दो शादियां

Arjun Lal Meena : देशभर में बड़े उत्साह व उमंग से पति की दीर्घायु के लिए करवा चौथ का पर्व मनाया जा रहा है. लेकिन इस दौरान झीलों की नगरी उदयपुर के सासंद अर्जुन लाल मीणा की एक दिलचस्प तस्वीर का सभी को बेसब्री से इंतजार है. जिसमें उनकी दोनों पत्नियो ने अपने 'चांद' यानी सांसद पति का दीदार कर अपना निर्जल व्रत खोलती हैं. पिछले साल सामने आई यह तस्वीर सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुई थी.

आपको बता दें कि उदयपुर सांसद अर्जुन लाल मीणा की दो पत्नियां है. दोनों साथ ही रहती है. एक राजकुमारी मीणा है जो अध्यापिका है दूसरी पत्नी गृहणी है. दोनों साथ मे घर पर मिलजुलकर हंसी खुशी से रहती है और दोनों सगी बहने हैं. करवा चौथ के अवसर पर दोनों ने कथा सुनी और चांद निकलने पर अपने पति सांसद मीणा को परम्परा अनुसार तिलक निकाल कर उनकी आरती करती हैं और दोनों एकसाथ छन्नी से अपने चांद यानी अर्जुन लाल के दर्शन करती हैं. सांसद मीणा ने कहते हैं कि हर साल दोनों पत्नियां व्रत करती है. इनकी वजह से ही मैं लम्बी बीमारी से ठीक होकर पुनः घर आया हुं हम सभी खुश हैं.

पहली पत्नी से नहीं हुआ बच्चा

मीणा की पहली शादी साल 1993 में हुई थी लेकिन पहली पत्नी से बच्चा नहीं होने पर उन्होंने पहली पत्नी की ही बहन से दूसरी शादी कर ली थी. साल 2001 में मीना की ही पहली पत्नी की सगी छोटी बहन राजकुमारी से शादी की. दूसरी प​त्नी राजकुमारी से सांसद के एक बेटा और एक बेटी है.

दो बार से उदयपुर सांसद

गौरतलब है कि उदयपुर से सांसद अर्जुनलाल मीणा लगातार दूसरी बार जीत हासिल की हैं. मीणा ने पहली बार साल 2014 के लोकसभा चुनाव में जीत हासिल की थी इसके बाद साल 2019 में मीणा फिर उदयपुर से जीत दर्ज की. इससे पहले मीणा साल 2003 से 2008 तक विधायक भी रह चुके हैं. उदयपुर के ही रहने वाले मीणा कि उच्च शिक्षा भी उदयपुर से ही हुई है. मीना ने मोहनलाल सुखाड़िया यूनिवर्सिटी से एमकॉम के साथ साथ बीएड और एलएलबी की डिग्री हासिल की है.

ये भी पढ़ें-

 Rajasthan BJP third list: राजस्थान बीजेपी को लेकर दिल्ली में मंथन, 76 सीटों पर लगेगी मुहर, बढ़ने लगी धड़कनें..

 LPG Gas cylinder Price Hike- त्योहारी सीजन में आम आदमी को तगड़ा झटका,बढ़ाए LPG के दाम; जानें रसोई गैस सिलेंडर के ताजा रेट

Trending news