World News: समुद्र में पनडुब्बी ढूंढने की आखिरी कोशिश, बची सिर्फ 2 घंटे की ऑक्सीजन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1749327

World News: समुद्र में पनडुब्बी ढूंढने की आखिरी कोशिश, बची सिर्फ 2 घंटे की ऑक्सीजन

Missing Titanic, World New: समुद्र में गुम हुई  पनडुब्बी (submarine) को तलाश करने की आखिरी कोशिश की जा रही है. बताया जा रहा था कि जब सबमरीन टाइटैनिक (Titanic) का मलबा देखने के लिए निकली थी, तब उसके पास 96 घंटे की ऑक्सीजन थी. लेकिन अब अनुमान लगाया जा रहा है कि उनके पास लगभग 2 घंटे की ऑक्सीजन ही रह गई होगी.

 

World News: समुद्र में पनडुब्बी ढूंढने की आखिरी कोशिश, बची सिर्फ 2 घंटे की ऑक्सीजन

Missing Titanic Submarine, World New: समुद्र में खो गई पनडुब्बी (submarine) की तलाश के लिए एक बहुराष्ट्रीय खोजी दल पांचवें दिन भी टाइटैनिक (Titanic) के दुर्घटना स्थल के ऊपर समुद्र और आकाश में घूम रहा है, बता दें कि इस सबमरीन में पांच लोग सवार थे, जो टाइटैनिक (Titanic) जहाज का मलबा देखने के लिए निकले थे. 

यदि वे अभी भी जीवित हैं तो लापता कर्मचारियों के लिए समय महत्वपूर्ण है. टाइटैनिक (Titanic), जिसमें आपातकाल में लगभग 96 घंटे तक ऑक्सीजन थी, उसके पास कम से कम 2 घंटे रह गए हैं. संयुक्त राज्य तटरक्षक के अनुसार, उसके कर्मचारियों के पास संकट की स्थिति में कम भोजन का होना भी संभव है.

6.5 मीटर की यह पर्यटन पनडुब्बी (submarine) जब टाइटैनिक (Titanic) के अवशेषों को देखने के लिए तो उसका अपनी मदरशिप से दो घंटे के अंदर ही संपर्क टूट गया था.  फ्रांसीसी गहराई वाले समुद्री डाइविंग रोबोट के साथ एक फ्रांसीसी अनुसंधान जहाज शुक्रवार को टाइटैनिक (Titanic) के विद्युतिकीय दुर्घटना स्थल के पास पहुंची है, जो एक लापता पनडुब्बी के लिए एक विशाल खोज और बचाव अभियान में शामिल होगी.

 ट्रैकिंग वेबसाइट ने दी ये बड़ी जानकारी

उपमहाद्वीप टाइटैन में बार्शियों को छोड़कर, अटलांटे जहाज 0800 GMT के बाद टाइटैनिक (Titanic) दुर्घटना स्थल के लगभग दो किलोमीटर (1.2 मील) दक्षिण में पहुंचा है, जैसा कि मेयरीन ट्रैफ़िक वेबसाइट के अनुसार बताया गया है. यह 0900 GMT तक पूर्वी अटलांटिक में पश्चिम की ओर पांच नॉट की गति से चल रहा था, यह जहाज की ट्रैकिंग वेबसाइट ने बताया.

लापता नौका के प्रमुख की पत्नी टाइटैनिक के पीड़ितों की वंशज: रिपोर्ट

नॉर्थ अटलांटिक में लापता नौका में मौजूद लोगों में से एक स्टॉकटन रश, 1912 में टाइटैनिक (Titanic) के टकराने के बाद डूबने से मरने वाले दो पहली श्रेणी के यात्रियों के वंशज से विवाहित हैं, इसकी पुष्ट न्यूयॉर्क टाइम्स ने बुधवार को की है.

Trending news