Jaipur : कुल की रस्म के साथ तीन दिवसीय उर्स का समापन, साबरी बंधुओं ने बांधा संमा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1280198

Jaipur : कुल की रस्म के साथ तीन दिवसीय उर्स का समापन, साबरी बंधुओं ने बांधा संमा

Jaipur : जयपुर के बॉलीवुड फेम कव्वाल साबरी बंधुओं ने अपना कलाम जबरदस्त अंदाज में पेश किया. रामपुर के शाहिद एंड पार्टी ने भी लोगों का जबरदस्त अंदाज में दिल मोहा. कुल की रस्म की अदायगी शुरू हुई.

Jaipur : कुल की रस्म के साथ तीन दिवसीय उर्स का समापन, साबरी बंधुओं ने बांधा संमा

Jaipur : राजस्थान के जयपुर के संसार चंद्र रोड स्थित मीरजी का बाग दरगाह स्थित हजरत सैयद महबूब उर रहमान नियाजी रहमतुल्लाह अलेह के छठा उर्स मुबारक कुल की रस्म के साथ संपन्न हुआ. बीती रात को देर रात तक जयपुर में रामपुर के मशहूर कव्वालों ने अपने कलाम पेश कर जबरदस्त समा बांधा और लोगों से वाहवाही लूटी.

जयपुर के बॉलीवुड फेम कव्वाल साबरी बंधुओं ने अपना कलाम जबरदस्त अंदाज में पेश किया. रामपुर के शाहिद एंड पार्टी ने भी लोगों का जबरदस्त अंदाज में दिल मोहा. कुल की रस्म की अदायगी शुरू हुई, पहले कव्वाली का कार्यक्रम रखा गया और उसके बाद रंग गाया गया, जिस पर लोगों ने जमकर झूमे दुआ भी की गई.

दरगाह सज्जादानशीन डॉ सैयद हबीबुर्रहमान नियाज़ी ने बताया कि पिछले 3 दिनों से दरगाह में उर्स मुबारक का आयोजन चला. पहले दिन शास्त्रीय भक्ति संगीत के साथ सूफियाना कलाम फनकारों ने पेश किया, जो कि जयपुर के इतिहास में पहली बार हुआ, दूसरे दिन कव्वाली की महफिल देर रात तक चली और अंत में कुल की रस्म के साथ उर्स का समापन हुआ. इस दौरान खुदा से दुआ की गई की पूरी दुनिया में अमन कायम हो, देश ,प्रदेश और शहर जयपुर में भाईचारा आपसी सौहार्द कायम रहे. कोरोना जैसी महामारी से हर इंसान की हिफाजत हो.

दरगाह जानशीन फेजु उर रहमान नियाजी ने कहा उर्स मुबारक पर देश भर से जायरीन दरगाह में पहुंचे और उन्होंने अपने अपने अक़ीदत की चादर और फूल पेश किये और अपनी मुरादे और मन्नतें मांगी. कोरोना के 2 साल बाद उर्स में हजारों की संख्या में अकीदतमन्द दरगाह पर चादर में फूल पेश करने पहुंचे. इस बार दरगाह में सूफियाना कलाम के साथ भक्ति गायन कर रस भी लोगों को पेश किया और जयपुर में गंगा जमुनी तहजीब की मिसाल कायम की.

रिपोर्टर - दामोदर प्रसाद

जयपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

ये भी पढ़ें : जालोर में लंपी स्किन की चपेट में गौवंश, संक्रमण के डर से भागे गोशालाकर्मी, एक दिन में 25-30 मौत

Trending news