Third grade teacher transfer: सीएम अशोक गहलोत ने मंत्री बीडी कल्ला को दिया ये बड़ा निर्देश, फरवरी से हो सकते हैं थर्ड ग्रेड शिक्षकों के ट्रांसफर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1508268

Third grade teacher transfer: सीएम अशोक गहलोत ने मंत्री बीडी कल्ला को दिया ये बड़ा निर्देश, फरवरी से हो सकते हैं थर्ड ग्रेड शिक्षकों के ट्रांसफर

Third grade teacher transfer: थर्ड ग्रेड शिक्षकों के ट्रांसफर से जुड़ा बड़ा अपडेट सामने आ रहा है, सीएम अशोक गहलोत ने इस मामले को लेकर शिक्षा मंत्री को बड़ा निर्देश दिए हैं. इस बड़ी बैठक के बाद राजस्थान में थर्ड ग्रेड शिक्षकों की तबादला की राह आसान हो जाएगी. 

फाइल फोटो,

Third grade teacher transfer: थर्ड ग्रेड शिक्षकों के ट्रांसफर से जुड़ी बड़ी खबर है, राजस्थान में रीट लेवल 3 के शिक्षकों के तबादले को लेकर सीएम अशोक गहलोत और शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला के बीच बड़ी बैठक हुई है. इस दौरान सीएम तबादला प्रक्रिया शुरू करें लेकिन सर्वसम्मति से.

सीएम अशोक गहलोत के इस बयान के बाद राजस्थान के थर्ड ग्रेड शिक्षकों के बीच ट्रांसफर को लेकर उम्मीद बढ़ गई है. बता दें कि लीट लेवल तीन 85 हजार शिक्षकों ने ट्रांसफर के लिए आवेदन किया है. 

सीएम अशोक गहलोत और मंत्री बीडी कल्ला की बैठक की चर्चा पूरे राजस्थान में हो रही है. सीएम गहलोत और मंत्री कल्ला की ये बैठक कई मायने में खास है. सीएम अशोक गहलोत ने  कहा-सर्वसम्मति है, लिहाजा शुरू करें प्रक्रिया. प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा ने भी बैठक में अपनी बात रखी. मंत्री परसादी लाल मीणा ने थर्ड ग्रेड शिक्षकों के तबादले का सुझाव दिया.

हालांकि कुछ मंत्रियों ने इस पर ऐतराज जताया है. लेकिन फिर अधिकांश मंत्रियों की सहमति को सर्वसम्मति से मान लिया है. संभवतया फरवरी से ट्रांसफर शुरू हो जाएंगे.

तबादला नीति का इंतजार
दरअसल अभी थर्ड ग्रेड शिक्षकों की भर्ती को लेकर जो पेंच फंसा है वो ये है कि जबतक तबादला नीति लागू नहीं होगी तब तक लबादला नहीं होंगे. यह बात बीडी कल्ला भी कह चुके हैं. ऐसे  तबादला नीति के अनुमोदन का इंतजार बना हुआ है. वहीं शिक्षक संघ ने तबादला नीति को लेकर विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया है.

बता दें कि राजस्थान में सेकंड ग्रेड शिक्षकों के तबादले हो चुके हैं, लेकिन थर्ड ग्रेड के 85 हजार शिक्षकों को अभी भी तबादले के लिए इंतजार करना पड़ रहा है. वहीं खास बात यह है कि कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा ने सरकार रिपीट होने के लिए तबादले का होना जरूरी बताया है. 

Trending news