रेनवाल: नगर पालिका ईओ और दलित पार्षद के बीच तीखी नोंकझोंक, जानिए क्या थी वजह...
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1284942

रेनवाल: नगर पालिका ईओ और दलित पार्षद के बीच तीखी नोंकझोंक, जानिए क्या थी वजह...

इसके बाद इस संबंध में पीड़ित पार्षद ने स्थानीय निकाय शासन विभाग जयपुर के निदेशक हृदयेश कुमार शर्मा, जयपुर जिला कलेक्टर, स्थानीय फुलेरा विधायक निर्मल कुमावत एवं सांभरलेक उपखंड अधिकारी को शिकायती पत्र भेजा है.

रेनवाल नगर पालिका

Jaipur: जयपुर के फुलेरा में रेनवाल नगर पालिका में वरिष्ठ दलित पार्षद एवं ईओ के बीच में नवीन पंचायत समिति भवन की भूमि एनओसी को लेकर तीखी नोकझोंक हो गई. जिसके बाद पार्षद ने अधिशासी अधिकारी को समय पर आने को कहा तो, अधिशासी अधिकारी वर्षा चौधरी ने आवेश में आकर कहा कि जहां चाहे मेरी शिकायत कर दो बाहर निकलो यहां से, इस बात के बारे में और अन्य पार्षदों को पता लगने पर पार्षदों ने नाराजगी व्यक्त की.

जानकारी के अनुसार किशनगढ़ रेनवाल नगरपालिका की नवनियुक्त अधिशाषी अधिकारी वर्षा चौधरी और वरिष्ठ पार्षद के बीच तनातनी होने से एक बार रेनवाल नगर पालिका चर्चा में है. वार्ड नंबर 4 से वरिष्ठ निर्दलीय पार्षद कजोड़मल उज्ज्वल ने अधिशाषी अधिकारी द्वारा अभद्र व्यवहार करने की शिकायत स्थानीय स्वायत्त शासन विभाग जयपुर के निदेशक, जिला कलेक्टर और उपखंड अधिकारी सांभरलेक को की है. मामले को लेकर अब राजनीति भी गरमाने लगी है. 

वरिष्ठ पार्षद कजोड़मल उज्ज्वल ने अधिशाषी अधिकारी पर अभद्र व्यवहार करने का आरोप लगाते हुए बताया कि नगर पालिका ईओ कार्यालय में पंचायत समिति के नए भवन निर्माण की भूमि के संबंध में जारी एनओसी के बारे में जानकारी लेने जब गया और पूछा कि जब बोर्ड मीटिंग में उक्त जगह के बारे में प्रस्ताव नहीं लिया गया, तो फिर अब उसी भूमि पर पंचायत समिति भवन निर्माण के लिए एनओसी कैसे दे दी गई? तब आवेश में आकर अधिशाषी अधिकारी वर्षा चौधरी ने उन्हें वहां से बाहर निकल जाने के लिए कहा, इसके बाद पार्षद ने ईओ को शिकायती लहजे में कहा कि आप रोजाना 12 बजे बाद कार्यालय आती हो, इससे जनता परेशान होती है. 

इसके बाद इस संबंध में पीड़ित पार्षद ने स्थानीय निकाय शासन विभाग जयपुर के निदेशक हृदयेश कुमार शर्मा, जयपुर जिला कलेक्टर, स्थानीय फुलेरा विधायक निर्मल कुमावत एवं सांभरलेक उपखंड अधिकारी को शिकायती पत्र भेजा है. वहीं, पालिका अधिशाषी अधिकारी वर्षा चौधरी का कहना है मैं पार्षद को जानती नहीं थी, पार्षद ने अपना परिचय दिए बिना ही आक्रोश में आकर उक्त भूमि की एनओसी के बारे पूछा, तो मैंने कहा कि राज्य सरकार ने एंपावर्ड कमेटी को ये अधिकार दिया है. उधर, स्थानीय भाजपा मंडल ने भी पंचायत भवन निर्माण की एनओसी देने के विरोध में जिला कलेक्टर के नाम रेनवाल तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा है.

उप निदेशक निकाय विभाग 
उप निदेशक निकाय विभाग जयपुर रेणु खंडेलवाल ने कहा कि मेरी जानकारी में ऐसा कोई मामला अभी तक आया नहीं है, मैं अधिशासी अधिकारी से बात करती हूं, और मामले को देखती हूं.

विधायक का कहना है:--
स्थानीय विधायक निर्मल कुमावत ने कहा कि वरिष्ठ पार्षद के साथ में अभद्रता का व्यवहार बहुत ही दुखद घटना है, रेनवाल नगर पालिका में दिन-प्रतिदिन भ्रष्टाचार और इस प्रकार की घटनाएं बढ़ रही हैं, इस संदर्भ में डीडीआर से बात करूंगा.

जनप्रतिनिधि का कहना है :
फुलेरा से कांग्रेस नेता विद्याधर चौधरी ने कहा कि मुझे इस बारे में कोई जानकारी नहीं है, पता करता हूं कि किसकी गलती है, जिसकी भी गलती होगी उस पर कार्रवाई की जाएगी.

Reporter - Amit Yadav

 

जयपुर की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 

अन्य खबरें 

Aaj Ka Rashifal: आज के दिन वृश्चिक राशिवालों को बिजनेस में लगेगा घाटा, तुला को मिलेगें जॉब के नए ऑफर

कालदोष बताकर पुजारी ने कहा- 108 दिन में 21 बार बनाने होंगे संबंध, किया रेप, साध्वी से बनवाया वीडियो

Trending news