कार ने बाइक को मारी टक्कर, महिला बोनट पर गिरी और एक किमी तक घसीटी गयी...हुई मौत
Advertisement

कार ने बाइक को मारी टक्कर, महिला बोनट पर गिरी और एक किमी तक घसीटी गयी...हुई मौत

मनोहरपुर से दौसा की ओर जा रही ओवरस्पीड कार ने बाइक को टक्कर मारने के बाद बाइक सवार महिला कार के बोनट पर गिर गई. इसके बाद चालक गम्भीर घायल महिला को करीब एक किमी तक बोनट पर लेकर कार दौड़ाता रहा.

कार ने बाइक को मारी टक्कर, महिला बोनट पर गिरी और एक किमी तक घसीटी गयी...हुई मौत

Jamwaramgarh : जयपुर-दिल्ली और जयपुर-आगरा नेशनल हाइवे से जुड़े मनोहरपुर दौसा नेशनल हाइवे पर ओवरस्पीड की वजह से हो रहे हादसे थमने का नाम नहीं ले रहे है.  हादसे होने के बाद भी एनएचएआई और यातायात पुलिस कोई ठोस कदम नहीं उठा रही है.

हाइवे पर कुशलपुरा गांव के पास एक तेज रफ्तार कार ने कुछ ऐसा ही कहर बरपाया. मनोहरपुर से दौसा की ओर जा रही ओवरस्पीड कार ने बाइक को टक्कर मारने के बाद बाइक सवार महिला कार के बोनट पर गिर गई. इसके बाद चालक गम्भीर घायल महिला को करीब एक किमी तक बोनट पर लेकर कार दौड़ाता रहा.

पुलिस और ग्रामीणों कार का पीछा करने पर चालक गम्भीर घायल महिला को सड़क किनारे डाल फरार हो गया. हालांकि मामले में थाना पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते दुर्घटनाग्रस्त कार और चालक को गिरफ्तार कर लिया. रायसर थाना प्रभारी रामधन सांडीवाल ने बताया कि मुरैना एमपी निवासी कार सवार लोग खाटूश्यामजी के दर्शन कर मेहंदीपुर बालाजी जा रहे थे.

इसी दौरान कार ने कुशलपुरा गांव के समीप बाइक को टक्कर मार दी. हादसे में गम्भीर घायल हुई महिला सेडी देवी (55) निवासी बामनवाटी की मौके पर मौत हो गई. वहीं बाइक सवार मृतका का पति रामफूल बुनकर निवासी बामनवाटी (60) और उसका जंवाई नेतराम बुनकर निवासी दंताला घायल हो गए.

सूचना के बाद मौके पर पहुंची रायसर थाना पुलिस और हाइवे चेतक प्रभारी शिवकरण ने मृतका के शव को और दोनों घायलों को एम्बुलेंस की सहायता से आंधी सीएचसी भिजवाया. पुलिस ने बताया कि बाइक सवार दंताला से अपने गांव बामनवाटी आ रहे थे. पुलिस ने मृतका का पोस्टमार्टम करवा शव परिजनों को सौंप दिया.

मौके से भागा चालक प्रतापगढ़ से गिरफ्तार
हाइवे पर कुशलपुरा गांव के पास बाइक को टक्कर मारने के बाद कार के बोनट पर गिरी महिला को चालक करीब एक किमी देर सड़क किनारे डाल कर गांवों के रास्ते होते हुए फरार हो गया. मामले में रायसर थाना पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए दुर्घटनाग्रस्त कार को प्रतापगढ़ जिला अलवर से बरामद कर चालक गरहिंस पुत्र लाखनसिंह ठाकुर निवासी गांव गलेथा, बागचानी तहसील जोरा जिला मुरैना एमपी को गिरफ्तार कर लिया.

कैसे थमेगी हादसों की रफ्तार
मनोहरपुर दौसा हाइवे पर तेज रफ्तार से आए दिन हादसे हो रहे है. हादसों की बढ़ती संख्या को लेकर ग्रामीण चिंतित है. वहीं पुलिस प्रशासन के लिए भी हादसों की संख्या में कमी लाना एक बड़ी चुनौती बनी हुई है. करीब एक सप्ताह पहले चिलपली मोड़ के पास ओवरस्पीड कार की टक्कर से बहलोड़ निवासी एक जने की मौत हो गई थी. हाइवे पर ओवरस्पीड की वजह से दुर्घटना होना अब आम बात हो गई है.

रफ्तार पर नहीं है लगाम
मनोहरपुर से दौसा तक करीब 62 किमी की दूरी के इस हाइवे पर वाहन चालक बेखौफ होकर ओवरस्पीड से वाहन चलाते है. हाइवे पर हादसे के बाद यातायात पुलिस द्वारा इंटरसेप्टर कार लगा ओवरस्पीड वाहनों पर कार्रवाई तो कि जाती है, लेकिन कुछ दिनों बाद में ही कई महिनों तक इंटरसेप्टर कार हाइवे से नदारद रहती है.

रिपोर्टर- अमित यादव 

सीकर के जवान का जयपुर में निधन, बेटी को महज दो महीने ही मिला पिता का प्यार

 

Trending news