25 दिसंबर से शहीद स्मारक जयपुर में अध्यापक आक्रोश रैली का आयोजन- दादरवाल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1481404

25 दिसंबर से शहीद स्मारक जयपुर में अध्यापक आक्रोश रैली का आयोजन- दादरवाल

 तृतीय श्रेणी शिक्षकों के तबादला करवाने की मांग को लेकर आक्रोश रैली 25 दिसंबर को शहीद स्मारक से आज शिक्षक संयुक्त मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष हरपाल दादरवाल ने प्रेसवार्ता कर अध्यापक तबादला आक्रोश रैली का आह्वान किया है.सरकार तृतीय श्रेणी तबादला पर कोई सकारात्मक पहल नहीं करती है तो संयुक्त मोर

25 दिसंबर से शहीद स्मारक जयपुर में अध्यापक आक्रोश रैली का आयोजन- दादरवाल

जयपुर: तृतीय श्रेणी शिक्षकों के तबादला करवाने की मांग को लेकर आक्रोश रैली 25 दिसंबर को शहीद स्मारक से आज शिक्षक संयुक्त मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष हरपाल दादरवाल ने प्रेसवार्ता कर अध्यापक तबादला आक्रोश रैली का आह्वान किया है.सरकार तृतीय श्रेणी तबादला पर कोई सकारात्मक पहल नहीं करती है तो संयुक्त मोर्चा प्रदेशाध्यक्ष हरपाल दादरवाल 25 दिसंबर से आमरण अनशन पर बैठेंगे, जिसका राज्य सरकार जिम्मेदार होगी.

राज्य सरकार के गठन के 4 साल के कार्यकाल में शिक्षा विभाग में कई नवाचार भी किए हैं. कर्मचारियों को ओल्ड पेंशन योजना जैसा उपहार भी दिया है, लेकिन तृतीय श्रेणी शिक्षकों को छोडकर अन्य सभी कैडर के कर्मचारियों का तबादलें कई बार चुकी है. तृतीय श्रेणी शिक्षक 20 साल से शिक्षकों के तबादले की आशा और उम्मीद लगाए बैठे हैं. इन 4 साल में राज्य सरकार के प्रतिनिधियों ने संगठनों से कई बार जल्द तबादले करने की बात कहीं है, लेकिन आज भी तृतीय श्रेणी शिक्षक तबादले ज्यों की त्यों स्थिति बनी हुई है.

तृतीय श्रेणी शिक्षकों के तबादलों को लेकर सरकार गंभीरता से नहीं ले रही है. तबादला चाहने वाले शिक्षक और उनके परिवारजनों में आक्रोश है. अब शिक्षक संगठनों ने मिलकर संयुक्त किसान मोर्चा की तर्ज पर राजस्थान संयुक्त शिक्षक मोर्चा का गठन किया जिसके तत्वावधान में प्रेसवार्ता के माध्यम से सरकार तक तृतीय श्रेणी जारी करने की मांग की है. शिक्षक संयुक्त मोर्चा ने 25 दिसंबर से शहीद स्मरक जयपुर में अध्यापक तबादला आक्रोश रैली का आयोजन करेगा.इस आक्रोश रैली को सफल बनाने के लिए प्रदेशभर में जाकर शादी-विवाह की तर्ज पर निमंत्रण बांटने का अभियान चलाया है.

शिक्षक संयुक्त मोर्चा में राजस्थान एकीकृत शिक्षक महासंघ, मां भारती शिक्षक संघ राजस्थान,महाराजा सूरजमल शिक्षक संघ,राजस्थान पंचायती राज्य कर्मचारी संघ,राजस्थान शिक्षक संघ अम्बेडकर,पुस्तकालय संघ,राजस्थान शारीरिक शिक्षक संघ,राजस्थान शिक्षक महासंघ शिक्षक संघर्ष समिति, राजस्थान शिक्षक संघ आजाद,तृतीय श्रेणी तबादला संघर्ष समिति,सहित अन्यों ने समर्थन दिया है.

Trending news