Swine flu outbreak: कोरोना के बीच राजस्थान में स्वाइन फ्लू भी एक्टिव, ये लक्षण दिखने पर तुरंत कराएं जांच
Advertisement

Swine flu outbreak: कोरोना के बीच राजस्थान में स्वाइन फ्लू भी एक्टिव, ये लक्षण दिखने पर तुरंत कराएं जांच

Swine flu outbreak: कोरोना के बीच राजस्थान में स्वाइन फ्लू भी एक्टिव हो रहा है.  पिछले 23 दिन में 53 स्वाइन फ्लू से संक्रमित मरीज दर्ज हुए है. 16 मई तक राज्य में 51 स्वाइन फ्लू के मरीज थे, 8 जून तक स्वाइन फ्लू से संक्रमित मरीजों की संख्या 104 हो गई.

प्रतीकात्मक तस्वीर

Jaipur: कोरोना के बीच राजस्थान में स्वाइन फ्लू भी एक्टिव हो रहा है.  पिछले 23 दिन में 53 स्वाइन फ्लू से संक्रमित मरीज दर्ज हुए है. 16 मई तक राज्य में 51 स्वाइन फ्लू के मरीज थे, 8 जून तक स्वाइन फ्लू से संक्रमित मरीजों की संख्या 104 हो गई. इसलिए कोरोना के साथ-साथ राजस्थान में स्वाइन फ्लू का भी खतरा मंडरा रहा है. लोगों को इससे सावधान रहने की जरूरत है. कोरोना का खतरा अभी खतम नहीं हुआ था कि अब राज्य में स्वाइन फ्लू भी एक्टिव हो रहा है.

अगर हम कोरोना की बात करें तो राजस्थान में कोरोना अभी पूरी तरह से खतम नहीं हुआ है. राज्य में कोरोना की स्थिति पर अगर एक नजर डाले तो राज्य में 392 कोरोना के एक्टिव केसेज है, इनमें से 211 एक्टिव केस राजधानी जयपुर में मौजूद है. बुधवार को राज्य में 73 नए कोरोना संक्रमित दर्ज थे और बुधवार को ही जयपुर में 36 नए कोरोना केस दर्ज हुए है. 

वहीं हम अगर पूरे देश की हात करें तो भारत में गुरुवार को 7,240 ताजा कोरोना वायरस मामले दर्ज हुए. महाराष्ट्र और केरल जैसे राज्यों में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ा है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक भारत में दैनिक कोरोना वायरस संक्रमण 94 दिनों के बाद 5,000 को पार कर गया (कल देश में 5,233 मामले दर्ज किए गए), सक्रिय मामलों की कुल संख्या 32,498 हो गई है. सरकार के अनुसार देश में वायरल संक्रमण के 3,641 सक्रिय मामले हैं. 

अगर आप में है ये लक्षण तो तुरंत कराएं स्वाइन फ्लू की जांच
-तेज बुखार आना
-सूखी खाँसी
-सिरदर्द
-कमजोरी और थकान होना
-मांसपेशियों और हड्डियों में दर्द
-जोड़ों में दर्द और बदन दर्द
-पेट दर्द के साथ दस्त 
-उल्टी और मतली
-गले में खरास
-छींक आना
-नींद न आना
-कम भूख लगना 
यह भी पढ़ें- श्रीडूंगरगढ़ नेशनल हाईवे पर भीषण सड़क हादसा, महिला सहित चार की मौत, इतने घायल 
अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां
 क्लिक करें   

Trending news