सपने में दिखे अगर आपके वो, तो मिलेगा जो मांगो
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1512625

सपने में दिखे अगर आपके वो, तो मिलेगा जो मांगो

Swapn Shastra : सपने में आप जो देखते हैं, उसके अपने मायने होते हैं. हालांकि बहुत से लोग इससे इस्तेफाक नहीं रखते है. लेकिन स्वप्न शास्त्र में हर सपने का अर्थ बताया गया है. जो आपके भविष्य की तरफ इशारा करता है.

सपने में दिखे अगर आपके वो, तो मिलेगा जो मांगो

Swapn Shastra : स्वप्न शास्त्र के अनुसार आपके सपने दरअसल आपके भविष्य की तरफ इशारा करते हैं. सपने में रिश्तेदारों को देखना शुभ संकेत माना जाता है. लेकिन कई लोग इन बातों पर यकीन नहीं करते है और अपने हिसाब से अपने सपनों का अर्थ निकालते हैं.

अगर आपने सपने में अपने पति को देखा है तो ये सपना शुभ माना जाता है. वहीं सपने में मां को देखना भी शुभ माना जाता है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार अगर कोई विवाहित स्त्री  सपने में पति को देखती है तो फिर घर में खुशियों के आने का ये शुभ संकेत माना जाता है. Makar Sankranti 2023 : 14 या 15 जनवरी कब है मकर संक्रांति, जानें सही तारीख और शुभ मुहूर्त

वहीं मां को सपने में देखने का मतलब सौभाग्य की प्राप्ति का संकेत होता है. सपने में मां को देखना या उनको गले लगाना, सौभाग्य को बढ़ाने वाला सपना कहा जाता है. या फिर ऐसा सपना देखने वाले जल्दी ही कोई खुशखबरी मिलने वाली होती है. या फिर अचानक कोई लाभ आपको मिल सकता है. 

वहीं अगर सपने में आप खुद को ही देख लेतें हैं तो इसको एक चेतावनी की तरह ही लें. स्वप्न शास्त्र के अनुसार ये सपना आपको आने वाले दिनों में आपके जीवन में आने वाले शारीरिक और मानसिक कष्ट के बारे में बता रहा होता है. 

Aarti Niyam : सिर से लेकर पैर तक इतनी बार घुमानी चाहिए आरती, यहां जानें सही नियम, मिलेगा मनचाहा फल

अगर आप खुद को पानी में तैरते हुए देखने है तो ये भी शुभ माना जाता है. सपने में नदी देखना भी सभी इच्छाओं को पूरा करने का संकेत माना गया है. ऐसे सपने के बाद आपको सफलता के नए अवसर मिलेगें हालांकि  स्वप्न शास्त्र के अनुसार अगर कोई सपने में समुद्र का पानी देखता है तो ये शुभ नहीं माना जाता है.

(Disclaimer: ये लेख सामान्य मान्यताओं पर आधारित है. जी मीडिया इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Vastu Tips 2023 : नए साल पर घर में लाएं ये 7 चीजें, सालभर दूर रहेगी तंगहाली छाएगी खुशहाली

 

Trending news