Jaipur: स्वदेश दर्शन ट्रेन 11 नवम्बर से, 10 दिन की यात्रा के लिए ऐसे करें बुकिंग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1386958

Jaipur: स्वदेश दर्शन ट्रेन 11 नवम्बर से, 10 दिन की यात्रा के लिए ऐसे करें बुकिंग

जयपुर में भारतीय रेलवे के उपक्रम इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन की स्वदेश दर्शन का संचालन. 10 दिन की  यात्रा में बैद्यनाथ ज्योतिर्लिंग, गंगासागर, कलकत्ता में कालीघाट स्थित कालीमाता मंदिर, पुरी (जगन्नाथ) धाम, कोणार्क सूर्य मंदिर और गया के दर्शन करवाए जाएगा. 

स्वदेश दर्शन यात्रा ट्रेन

Jaipur: जयपुर में भारतीय रेलवे के उपक्रम इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन की स्वदेश दर्शन का संचालन किया जा रहा है. इस दौरान 11 नवम्बर को पुरी—गंगासागर यात्रा ट्रेन चलाने का फैसला लिया गया. 11 नवम्बर को दोपहर 12:30 बजे प्रदेश के बीकानेर से ट्रेन का संचालन किया जाएगा. श्रद्धालुओं की अपार मांग को ध्यान में रखते हुए 11 नवम्बर से स्वदेश दर्शन यात्रा शुरू की जा रहा है. यह ट्रेन बीकानेर से वाया सीकर, जयपुर, भरतपुर होते हुए पुरी—गंगासागर के लिए संचालित होगी. इस दौरान पहली बार भरतपुर ट्रेन पहुंचेगी इससे भरतपुर के लोगों को यात्रा का फायदा होगा.

स्वदेश दर्शन ट्रेन का संचालन

10 दिन की स्वदेश दर्शन यात्रा में बैद्यनाथ ज्योतिर्लिंग, गंगासागर, कलकत्ता में कालीघाट स्थित कालीमाता मंदिर, पुरी (जगन्नाथ) धाम, कोणार्क सूर्य मंदिर और गया के दर्शन करवाए जाएगा. इस धार्मिक यात्रा में प्रदेशवासियों में उत्साह देखा जा रहा है. इस ट्रेन में धार्मिक यात्रा के लिए लोग आनलाइन, व्हाटसएप व जयपुर क्षेत्रिय कार्यालय में बुकिंग करवा रहें हैं. पुरी—गंगासागर यात्रा के लिए प्रति व्यक्ति किराया 18,620 रूपए रखा गया है, जिसमें यात्री नॉन एसी स्लीपर कोच की व्यवस्था की गई. स्वदेश दर्शन यात्रा 11 नवम्बर से 20 नवम्बर तक आईआरसीटीसी द्वारा करवायी जाएगी. आईआरसीटीसी के संयुक्त महाप्रबंधक/ पर्यटन योगेंद्र सिंह गुर्जर ने बताया कि पुरी-गंगासागर तीर्थ यात्रा की मांग काफी दिनों से की जा रही थी. इस यात्रा में कन्फर्म बर्थ के साथ-साथ, होटल-आवास, ट्रांसपोर्टेशन व मन्दिर दर्शन की सुविधा भी प्रदान करवाई जाएगी. 

यहां मिलेगी विस्तृत जानकारी 

इन पैकेज की विस्तृत जानकारी यात्री व्हाट्सएप्प नंबर 8595930998, 9001094705 से भी प्राप्त कर सकते हैं. इन पैकेज की बुकिंग सुविधा आईआरसीटीसी की वेबसाइट www.irctctourism.com पर भी उपलब्ध है. इसके अलावा आईआरसीटीसी क्षेत्रीय कार्यालय 708, 7 वी मंजिल क्रिस्टल मॉल, बनीपार्क, कलेक्ट्रेट सर्किल के पास जयपुर, में आकर भी करवा सकते हैं. सम्बंधित विवरण फ़ोन न. 8595930998, 9001094705 से भी लिया जा सकता है.

Reporter - Damodar Raigar

यह भी पढे़ंः 

कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक भंवर लाल शर्मा का निधन, सीएम गहलोत ने जताई संवेदना

Viral Video: राजेंद्र गुढ़ा ने कहा, सचिन पायलट के साथ चट्टान की तरह साथ रहूंगा

 

Trending news