बहरोड़ पुलिस ने CSIR भर्ती परीक्षा में सॉल्वर गैंग को पकड़ा, ऑनलाइन स्क्रीन शेयर कर पेपर सॉल्व करते दो युवक गिरफ्तार
Advertisement

बहरोड़ पुलिस ने CSIR भर्ती परीक्षा में सॉल्वर गैंग को पकड़ा, ऑनलाइन स्क्रीन शेयर कर पेपर सॉल्व करते दो युवक गिरफ्तार

CSIR recruitment exam : राजस्थान की बहरोड़ पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर कार्रवाई करते हुए ऑनलाइन स्क्रीन शेयर कर परीक्षा पेपर सॉल्व करते हुए दो युवकों को गिरफ्तार किया है. इनके कब्जे से पांच लैपटॉप, मोबाइल, एटीएम कार्ड, दिल्ली मेट्रो का आईडी कार्ड, एक खाली चैक और 80 हजार नगद बरामद किए. 

बहरोड़ पुलिस ने CSIR भर्ती परीक्षा में सॉल्वर गैंग को पकड़ा, ऑनलाइन स्क्रीन शेयर कर पेपर सॉल्व करते दो युवक गिरफ्तार

Solver gang caught in CSIR recruitment exam : बहरोड़ पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर कार्रवाई करते हुए ऑनलाइन स्क्रीन शेयर कर परीक्षा पेपर सॉल्व करते हुए दो युवकों को गिरफ्तार किया है.

इनके कब्जे से पांच लैपटॉप, मोबाइल, एटीएम कार्ड, दिल्ली मेट्रो का आईडी कार्ड, एक खाली चैक और 80 हजार नगद बरामद किए. ये काउंसिल ऑफ़ साइंटिफिक एंड इंडस्ट्रियल रिसर्च (CSIR) के द्वारा ऑनलाइन सेक्शन ऑफिसर और अ6स्सिटेंट सेक्शन ऑफिसर परीक्षा पेपर सॉल्व कर रहे थे.

पेपर सॉल्व करते दो युवकों को गिरफ्तार

नीमराना एएसपी जगराम मीणा ने बताया बहरोड़ थानाधिकारी को मुखबीर से सूचना मिली कि नारनौल रोड पर सांई कॉलोनी में तेजपाल यादव के मकान के पास सतीश यादव के मकान के अंदर ऑनलाइन परीक्षा पेपर सॉल्व किया जा रहा। सूचना पर डीएसपी तेज कुमार पाठक और पुलिस ने छापामार कार्रवाई की जिस पर मांढ़ण थाना क्षेत्र के गांव रामचंद्रपुर के रहने वाले रवि यादव (27) पुत्र कप्तान सिंह और हरियाणा के झज्जर जिले के गांव निलाहेड़ी, सालावास के रहने वाले अमित कुमार (35) पुत्र मांगेराम अहीर को गिरफ्तार किया गया.

पुलिस के द्वारा की गई पूछताछ में इन्होंने बताया कि फरवरी महीने में काउंसिल ऑफ साइंटिफिक एंड इंडस्ट्रियल रिसर्च यानी वैज्ञानिक तथा औद्योगिक अनुसंधान परिषद-भारत के द्वारा सेक्शन ऑफिसर और अस्सिटेंट सेक्शन ऑफिसर की भर्ती परीक्षा चल रही है. जो देश के विभिन्न हिस्सों में जारी है.

परीक्षा ऑनलाइन दी जा रही है, एएसपी मीणा ने बताया कि दिल्ली के चल रही परीक्षा की स्क्रीन को ammyy admin एप के माध्यम से आईडी पासवर्ड लगाकर शेयर किया. परीक्षार्थी दिल्ली में थे और पेपर बहरोड़ सॉल्व किया जा रहा था. रवि यादव ने सतीश यादव का मकान किराए पर ले रखा है. छापामार में एक कमरे के अंदर चार लैपटॉप खुले पड़े थे. जहां एक ही व्यक्ति रवि कुमार काम कर रहा था.

थानाधिकारी अजीत बड़सरा ने बताया रवि यादव से पूंछताछ में सामने आया कि एक पेपर के 25 सवाल सॉल्व करने के वो 20 हजार रुपए लेता है. हरियाणा के झज्जर का अमित यादव मिडियेटर का काम करता है. उसका काम परीक्षा बताना, परीक्षार्थी ढूंढना, उनसे रुपए की सेंटिंग करना। डायरेक्टर जनरल ऑफ़ हेल्थ (DGHS) की परीक्षा पेपर सॉल्व करना भी सामने आया है.

पुलिस रिमांड में अहम खुलासे होने की संभावना

पुलिस ने दोनों को कार्ट में पेश कर छह दिन का पुलिस रिमांड़ लिया है. उम्मीद है कि दोनों से अहम खुलासे होंगे. गिरोह के कई सदस्य गिरफ्त में आएगें. ये कितने दिनों से प्रतियोगी परीक्षाओं को करवा रहे थे. इसकी भी जानकारी की जाएगी.

पुलिस ने यह सामान बरामद किया

विभिन्न कंपनियों के पांच लैपटॉप, दो मोबाइल, एटीएम कार्ड, आधार कार्ड, दिल्ली मेट्रो का पास जो रवि के नाम है. ड्राईविंग लाईसेंस, एक खाली चैक, 80 हजार रुपए की नगदी.

Trending news