BJP उम्मीदवार पिंचा के नामांकन पर बोले पूनिया- मैं झोपड़ी में पैदा हुआ, पार्टी ने सबसे बड़े प्रदेश का मुझे मुखिया बनाया
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1444695

BJP उम्मीदवार पिंचा के नामांकन पर बोले पूनिया- मैं झोपड़ी में पैदा हुआ, पार्टी ने सबसे बड़े प्रदेश का मुझे मुखिया बनाया

सरदारशहर विधानसभा क्षेत्र उपचुनाव के लिए भाजपा प्रत्याशी अशोक कुमार पिंचा ने नामांकन दाखिल किया. अशोक पिंचा की नामांकन रैली में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ.

BJP उम्मीदवार पिंचा के नामांकन पर बोले पूनिया- मैं झोपड़ी में पैदा हुआ, पार्टी ने सबसे बड़े प्रदेश का मुझे मुखिया बनाया

Sardarshahar : सरदारशहर विधानसभा क्षेत्र उपचुनाव के लिए भाजपा प्रत्याशी अशोक कुमार पिंचा ने नामांकन दाखिल किया. अशोक पिंचा की नामांकन रैली में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां, नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया, केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल, उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़, पूर्व सांसद रामसिंह कस्वां, सांसद राहुल कस्वां, विधायक अभिनेष महर्षि, जिलाध्यक्ष धर्मवीर पुजारी, विधायक बिहारी विश्नोई, बलवीर लूथरा, सुमित गोदारा ने संबोधित कर भाजपा को भारी मतों से जिताने की अपील की.

सरदारशहर की जनता को संबोधित करते हुए सतीश पूनियां ने कहा कि, सरदारशहर के चुनाव को लेकर कई लोग कहते हैं कि कांग्रेस सरकार पर कोई फर्क नहीं पड़ता, मैं कोई भविष्यवाणी तो करता नहीं हूं और ना ही डॉक्टर हूँ लेकिन मुझे यह साफ दिख रहा है कि अशोक गहलोत की कांग्रेस पार्टी की सरकार में भले ही एक साल बाकी है, पर यह सरकार वेंटिलेटर पर आखिरी सांस ले रही है, कब सांसें उखड़ जाएं कोई भरोसा नहीं है.

पूनिया इस ने कहा कि भले ही चुनाव में एक साल का टाइम बाकी है, लेकिन वे पूछना चाहते हैं कि कोई एक आदमी ऐसा बता दो, जो कहे की उसका कर्ज माफ हो गया है. पूनिया ने पूछा कि सरदारशहर में किसानों का पूरा कर्जा माफ हो गया क्या? मुझे बताओ कि 2018 में अंतरराष्ट्रीय नेता राहुल गांधी आए और वह कहते हैं कि 10 तक गिनती गिनूंगा किसानों का सारा कर्जा माफ हो जाएगा. पूनिया ने कहा कि राजस्थान के अंदर 9 हजार किसानों की जमीनें नीलाम हो गयी, सैकड़ों ने आत्महत्या कर ली कर्जे के कारण, राजस्थान के अंदर देश की सबसे बड़ी बेरोजगारी 30 प्रतिशत से ऊपर है, 70 लाख बच्चों ने परीक्षा दी.

पूनिया बोले कि कांग्रेस सरकार ने नौकरी का आंकड़ा बताया 1 लाख, लेकिन 69 लाख बच्चों का क्या होगा, रीट में नकल हुई, वनपाल में हुई, पटवारी, जेईएन, फार्मासिस्ट, लाईब्रेरियन में हुई तो कांग्रेस के लोग वोट मांगने आएंगे तो सरदारशहर की जागरूक जनता को पूछने का हक है. राजस्थान के बेरोजगारों का सपना किसने तोड़ा और उनको अवसाद में कौन लेकर आया. पूनिया ने किसान को संबोधित करते हुए कहा, सरदारशहर के किसान सरदारों, आजादी के बाद कांग्रेस पार्टी की राजस्थान में यह ऐसी सरकार है कि जिसके राज में 8 लाख 15 हजार मुकदमा पहली बार दर्ज हुए हैं और औसतन 17 बलात्कार प्रतिदिन और 7 हत्या यह कांग्रेस पार्टी के राज में पहली बार हुआ, हर 12 किलोमीटर पर कोई अधिकारी और कर्मचारी भ्रष्टाचार में पकड़ा जाता है.

उन्होंने कहा कि भाजपा के लोग जो बात कहते हैं वो पूरी भी करते हैं और 500 सालों का संघर्ष हो और लाखों लोगों का बलिदान हो, यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अयोध्या में भगवान श्रीराम का मंदिर बनवाकर दिखाया, पहले जम्मू कश्मीर में तिरंगे झण्डे को जलाया जाता था, लेकिन वहीं लालचौक पर तिरंगे की इज्जत करने का काम किसी ने किया है तो वह नरेन्द्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने किया. एक प्रधानमंत्री हुए राजीव गांधी जिनका बयान था कि, मैं एक रूपया भेजता हूं तो 15 पैसे पहुंचते हैं, 85 पैसे का हिसाब किताब ही नहीं, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 45 करोड़ जनधन के खाते खोले, कोई विधवा की, विकलांग की, विद्यार्थी की, नरेगा की, मजदूर की मजदूरी, छात्रवृति 100 प्रतिशत खाते में जमा हो जाती है. यह देश में बहुत बड़ा बदलाव है, सामान्य बात नहीं है.

पूनिया ने कहा कि अभी आवास की बात हुई 3 करोड़ से भी ज्यादा लोगों के सिर पर छत मिल चुकी है, किसान सरदार, नौजवान भाईयों यह देश का बदलाव है और हमारे नेता नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व की ताकत है, अभी रूस और यूक्रेन की लड़ाई हुई तो नरेन्द्र मोदी के मजबूत एवं कुशल नेतृत्व की ताकत और देश की मजबूती पूरी दुनिया ने देखी. उन्होंने कहा कि सरदारशहर में पार्टी का नेता अशोक पिंचा है और राजनीति में जो लोग ईमानदारी ढूंढते हैं, छठा चुनाव है कोई माई का लाल इल्जाम नहीं लगा सकता अशोक पिंचा पर, इनके स्वभाव व कार्यशैली में ईमानदारी और सरलता हमेशा से है. चुनाव हारने के बाद भी सरदारशहर के विकास के लिए काम करते रहे. उन्होंने कहा कि साल 2013-18 के बीच में अभी बात कर रहा हूं कि सरदारशहर में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना में सबसे ज्यादा जोड़ने का काम हारने के बाद भी अशोक पिंचा ने किया. स्कूलें खुलवाई, 12वीं तक अपग्रेड करवाई तो अशोक पिंचा ने करवाई.

पूनिया ने कहा कि यह उपचुनाव व्यक्ति की निष्ठा का चुनाव है, ईमानदारी, देशभक्ति, राष्ट्रवाद का चुनाव है और इस वास्ते आप लोगों से अपील करना चाहता हूं कि यह मेरी जन्मभूमि है और किसान सरदारों मैं तो झोपड़ी में पैदा हुआ साधारण घर में, दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी भाजपा ने सबसे बड़े प्रदेश का मुझे मुखिया बनाया तो यह सम्मान मेरे अकेले का नहीं, यह सरदारशहर के तमाम किसान सरदारों का है और पूरे प्रदेश के किसानों का हैl
पूनिया ने कहा कि कांग्रेस के 50 वर्षों के शासन में सरदारशहर की तकदीर और तस्वीर नहीं बदली, लेकिन आज स्पष्ट दिख रहा है कि 2023 में भाजपा की प्रचण्ड बहुमत की सरकार आएगी और सरदारशहर में विकास की एक नई शुरूआत होगी, यह भरोसा आप लोगों को देता हूं.

पूनिया ने कहा कि, भले ही यह उपचुनाव है लेकिन इस उपचुनाव में जनता की परीक्षा और नेताओं की परीक्षा है, आप लोगों की जागरूकता की परीक्षा है, अब तो आप अशोक गहलोत से हवाई अडडा मांगेगे तो भी दे सकते हैं भाषणों और वादों में, लेकिन 2018 में कांग्रेस के घोषणा पत्र में किए वादे आज तक पूरे नहीं किए.उन्होंने कहा किदेश की राजनीति में किसानों का भला करने का काम किसी ने किया है तो वो पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने, जिन्होंने किसान क्रेडिट कार्ड के जरिए किसानों का जीवन बदलने का काम किया. पूनिया ने कहा कि वे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का अभिनंदन करेंगे कि जिन्होंने पीएम किसान सम्मान निधि योजना के माध्यम से देश के 12 करोड़ किसानों को 2 लाख करोड़ से अधिक राशि हर वर्ष प्रत्येक किसान के खाते में 6 हजार रूपए जमा करवाए.

पूनिया ने कहा कि मोदी सरकार के शासन में कल्याणकारी योजनाओं से पहली बार देश की महिलाओं का जीवन बदला, नौजवानों का जीवन बदला, किसानों का जीवन बदला, मैं आप लोगों से गुजारिश करने आया हूं, इतने सारे लोग आपकी सेवा पर तत्पर हैं, यह सब लोग इस बात के साक्षी हैं कि आपको एक एक वोट अशोक पिंचा को देकर भाजपा को आशीर्वाद दें, मैं वादा करता हूं आपका कर्जा अपने खून और पसीना उतारकर सरदारशहर के लिए विकास की एक नई शुरूआत करेेंगे.

यह भी पढ़ें - 

Rajasthan CM : क्या सचिन पायलट को मिलने वाली है कमान ? खाचरियावास से मुलाकात की इनसाइड स्टोरी

Trending news