कचरों से भरी ट्रॉलियां ले निगम ग्रेटर पहुंचे विधायक,पुलिस और भीड़ के बीच हुई कहासुनी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1399366

कचरों से भरी ट्रॉलियां ले निगम ग्रेटर पहुंचे विधायक,पुलिस और भीड़ के बीच हुई कहासुनी

नगर निगम ग्रेटर के बाहर उस वक्त हंगामा खड़ा हो गया, जब सांगनोर विधायक अशोक लोहाटी कचरों की भरी ट्रॉलियां लेकर मेन गेट पहुंच गए. विधायक लाहोटी के साथ क्षेत्र के सभी पार्षद और परेशान जनता पहुंच गई. नगर निगम मुख्यालय पर आक्रोशित भीड़ ने जोरदार नारेबाजी करते हुए पुलिस बैरेकेटिंग तोड़ दी.

कचरों से भरी ट्रॉलियां ले निगम ग्रेटर पहुंचे विधायक,पुलिस और भीड़ के बीच हुई कहासुनी

जयपुर: नगर निगम ग्रेटर के बाहर उस वक्त हंगामा खड़ा हो गया, जब सांगनोर विधायक अशोक लोहाटी कचरों की भरी ट्रॉलियां लेकर मेन गेट पहुंच गए. विधायक लाहोटी के साथ क्षेत्र के सभी पार्षद और परेशान जनता पहुंच गई. नगर निगम मुख्यालय पर आक्रोशित भीड़ ने जोरदार नारेबाजी करते हुए पुलिस बैरेकेटिंग तोड़ दी. एक बार तो हालात ऐसे बन गए जब पुलिस और भीड़ आमने-सामने टकरा गई, लेकिन अशोक लाहोटी ने बीच-बचाव कर मामले को शांत करवाया.

विधायक अशोक लाहोटी ने बताया दीपावली का पर्व नजदीक है और शहर की जनता के नगर निगम से जुड़े कार्य नहीं हो रहे हैं, गली के हर कोने पर कचरे के ढेर लगे हैं, डोर टू डोर कचरा संग्रहण व्यवस्था ठप है. लोग गंदगी से परेशान होते नजर आ रहे हैं, सड़कें इतनी ज्यादा टूटी हुई है कि दिन में भी चलना दूभर हो गया. इसी के साथ पूरे विधानसभा क्षेत्र में रोड लाइट पिछले लंबे समय से खराब है, और सीवर के सभी चेंबर उफान मार रहे हैं,  जिससे सड़क पर सीवर का पानी बह रहा है. लोग हाल बेहाल है. फिर भी नगर निगम प्रशासन कुंभकरण की नींद सोया हुआ है.

यह भी पढ़ें: अतिक्रमण के खिलाफ सूरतगढ़ नगरपालिका का चला बुलडोजर, अवैध निर्माण ध्वस्त

लाहोटी ने निगम पर भेदभाव का लगाया आरोप

लाहोटी ने बताया ग्रेटर नगर निगम कांग्रेस और बीजेपी के पार्षदों के बीच भेदभाव कर रहा है. कांग्रेसी पार्षद के काम तो तुरंत हो जाते हैं, लेकिन बीजेपी पार्षद के क्षेत्र में विकास कार्य नहीं होते हैं. लाहोटी ने कहा कचरे से भरे ट्रैक्टर सांकेतिक है, हमें आमजन की समस्याओं पर समाधान चाहिए. क्योंकि नगर निगम ग्रेटर में बीजेपी का बोर्ड होने के कारण सरकार सहयोग नहीं कर रही, नगर निगम प्रशासन जनता की सुनवाई नहीं कर रहा.

यह भी पढ़ें: बिना नाम लिए गहलोत का पायलट पर तंज, बोले- जिन्हें बिना रगड़ाई पद मिल गए वे देश में फितूर कर रहे हैं

महापौर ने व्यवस्था दूरस्त करने का दिया आश्वासन

वहीं, कार्यवाहक महापौर शील धाभाई ने कहा नगर निगम अपने स्तर पर विकास कार्य करवा रहा है. कहीं कोई परेशानी है तो उसे जल्द ही दूर भी किया जा रहा है. इसी के साथ ही नगर निगम ने क्षेत्र की साफ सफाई के लिए कई नवाचार भी करे हैं जो आने वाले समय में धरातल पर देखने को मिलेंगे.

महापौर ने कहा जब हमें पता लगा कि विधायक साहब नगर निगम आने वाले हैं, तो मैंने खुद विधायक जी को कहा कि आप अपने विधानसभा क्षेत्र में कोई स्थान तय कर लो, मैं नगर निगम के समस्त अधिकारियों को लेकर आपके पास आऊंगी, और आपकी समस्या का समाधान करूंगी, लेकिन फिर भी विधायक क्षेत्र की जनता के साथ समस्याओं को लेकर नगर निगम मुख्यालय आए, मैं उनका स्वागत करती हूं. इसी के साथ ही ग्रेटर नगर निगम कमिश्नर महेंद्र सोनी ने कहा दीपावली के पहले सांगानेर विधानसभा क्षेत्र की सभी समस्याओं का समाधान कर दिया जाएगा.

Reporter- Anoop Sharma

Trending news