Safai Karamchari Bharti 2024: राजस्थान में सफाई कर्मी भर्ती पर अपडेट, आज से आवेदन शुरू, यहां पढ़ें पूरी डिटेल्स..
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2140071

Safai Karamchari Bharti 2024: राजस्थान में सफाई कर्मी भर्ती पर अपडेट, आज से आवेदन शुरू, यहां पढ़ें पूरी डिटेल्स..

Safai Karamchari Bharti 2024: राजस्थान में सफाई कर्मी भर्ती परीक्षा में प्रतिभाग करने वाले कैंडिडेट्स के लिए एक अच्छी खबर है, बता दें कि आज यानी 4 मार्च से आवेदन शुरू हो चुके हैं.आधिकारिक वेबसाइट lsg.urban.rajasthan.gov.in पर विजिट करें.

 

फाइल फोटो.

 Safai Karamchari Bharti 2024: राजस्थान में सफाई कर्मी भर्ती पर बड़ा अपडेट है. बता दें कि कैंडिडेट्स इस भर्ती में प्रतिभाग करने के लिए 4 मार्च से आवेदन कर सकते हैं. क्योंकि सफाई कर्मी भर्ती के लिए आज से आवेदन शुरू हो चुके हैं.जयपुर निगम ग्रेटर में 3670 और हैरिटेज के लिए 707 पदों के लिए भर्ती निकली है. 24 मार्च की रात 12 बजे तक ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे.

बता दें कि इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 04 मार्च से आधिकारिक वेबसाइट lsg.urban.rajasthan.gov.in पर जाकर इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

 

 24 हजार 797 पदों के लिए भर्ती निकली है

राजस्थान  में सफाई कर्मचारी के 24 हजार 797 पदों के लिए भर्ती निकली है.राज्य सरकार ने इस भर्ती में प्रेक्टिकल टेस्ट अनिवार्य किया है.3 माह तक प्रेक्टिकल टेस्ट होंगे, महिलाओं को 30% आरक्षण. 18 से 40 साल आयु वाले अभ्यर्थी आवेदन कर सकेंगे.आवेदन जमा होने के बाद बदलाव को लेकर भी दिया गया समय. नाम, पता, फोटो या किसी अन्य में बदलाव के लिए भी टाइमलाइन.27 मार्च से 2 अप्रैल तक का आवेदन में कर सकते बदलाव.

सफाई कर्मचारी के 24,797 पदों पर भर्ती होगी. मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने इस लेकर निर्देश जारी कर दिए हैं. प्रदेश के 186 नगरीय निकायों में सफाई कर्मचारियों की भर्ती होगी.  4 मार्च से इस भर्ती को लेकर आवेदन प्रक्रिया शुरू होगी.

कैसे कर सकते हैं आवेदन

सबसे पहले sso.rajasthan.gov.in पर जाएं.
इसके बाद लॉगइन करें (अगर नए यूजर हैं तो पहले अपना रजिस्ट्रेशन करें)
इसके बाद रिक्रूटमेंट पोर्टल पर जाएं.
यहां आपको SAFAI KARAMCHARI BHARTI 2024 (LSG) का लिंक दिखाई देगा.
डिटेल्स भरकर आवेदन करें. 

ये भी पढ़ें- 24 हजार से ज्यादा पदों पर सफाई कर्मचारी के लिए होगी भर्ती, जानिए कब से और कैसे करें आवेदन?

 

Trending news