RSMSSB Result: राजस्थान में 10 हजार पदों पर हुई ये भर्ती, सलेक्शन सिर्फ 7 हजार का, विरोध शुरू
Advertisement

RSMSSB Result: राजस्थान में 10 हजार पदों पर हुई ये भर्ती, सलेक्शन सिर्फ 7 हजार का, विरोध शुरू

RSMSSB Result:  अनुदेशक भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी होने के बाद से कैंडिडेट्स इसका विरोध कर रहे हैं. कुछ कैंडिडेट्स रिजल्ट से नाखुश नजर आ रहे हैं. विरोध में कैंडिडेट्स ने सोशल मीडिया पर हैशटेग चला दिया है.

RSMSSB Result: राजस्थान में 10 हजार पदों पर हुई ये भर्ती, सलेक्शन सिर्फ 7 हजार का, विरोध शुरू

RSMSSB Result:  RSMSSB यानी राजस्‍थान स्‍टाफ सेलेक्‍शन बोर्ड ने अनुदेशक भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है. रिजल्‍ट का लंबे समय से इंतजार कर रहे लोगों को बोर्ड की तरफ से राहत मिल ही गई है. भर्ती परीक्षा में लगभग 7 हजार कैंडिडेट्स पास हुए हैं. रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट यानी rsmssb.rajasthan.gov.in पर देखा जा सकता है. साथ ही रिजल्ट को डाउनलोड भी किया जा सकता है.  18 और 19 जून को राजस्‍थान कम्‍प्‍यूटर अनुदेशक भर्ती परीक्षा आयोजित हुई थी. रिजल्‍ट की मांग को लेकर उम्‍मीदवार लगातार प्रदर्शन कर रहे थे. हालांकि बोर्ड ने आज रिजल्‍ट जारी कर दिया है. रिजल्ट जारी होने के बाद से ही अभ्‍यर्थियों का एक बड़ा समूह इससे नाखुश हैं. रिजल्‍ट से क्‍यों असंतुष्‍ट हैं उम्‍मीदवार का क्या कहना है इस बारे में आपको जानकारी देते हैं.

जो रिजल्ट जारी किया गया है उसके मुताबिक लगभग 7 हजार कैंडिडेट्स परीक्षा में पास हुए. गौरतलब है कि ये भर्ती परीक्षा 10 हजार से अधिक खाली पदों पर भर्ती के लिए आयोजित हुई थी. जारी नोटीफिकेशन के मुताबिक 9862 पद बेसिक कम्‍प्‍यूटर अनुदेशक कुल पदों में से थे. वहीं 295 पद सीनियर कम्‍प्‍यूटर अनुदेशक के लिए थे.  7 हजार उम्‍मीदवारों को बोर्ड ने रिजल्‍ट जारी कर पास किया. वहीं करीब 3 हजार पदों के बारे में किसी प्रकार की जानकारी नहीं दी गई है.

जयपुर जिले की खबरें पढ़ने के लिये यहां क्लिक करें

ये भी पढ़ें- CM अशोक गहलोत ने PWD विभाग में भ्रष्टाचार पर कहा, अधिकारियों और ठेकेदारों के गठजोड़ से बर्बाद हुई राजस्थान की सड़कें

कम उम्‍मीदवार इस वजह से हुए क्‍वालिफाई 

क्‍वालिफाइंग क्राइटेरिया  बोर्ड ने परीक्षा के लिए निर्धारित किया. जिसके मुताबिक परीक्षा में पास घोषित 40 प्रतिशत नंबर स्‍कोर करने वाले उम्‍मीदवारों को ही किया जाना था. जिन्‍होंने पासिंग क्राइटेरिया यानी 40 फीसदी नंबर स्‍कोर किए हैं वह ही रिजल्‍ट में पास हुए हैं. अब सोशल मीडिया पर कैंडिडेट्स #कंप्यूटर_अनुदेशक_भर्ती_में_शिथिलता_दी_जाए और #राजस्थान_मांगे_10157_कंप्यूटर_अनुदेशक हैशटैग के साथ ट्वीट कर रहे हैं. साथ ही मांग कर रहे हैं कि बोर्ड पासिंग क्राइटेरिया में छूट दे. इसके अलावा अन्‍य उम्‍मीदवारों को भी क्‍वालिफाई कर भर्ती दे. छात्रों ने कहा कि सभी 10,157 खाली पदों पर भर्ती होनी चाहिए.

Trending news