राइट टू हेल्थ बिल के विरोध में कल महाबंद, सरकारी अस्पतालों में नहीं मिलेगा इलाज
Advertisement

राइट टू हेल्थ बिल के विरोध में कल महाबंद, सरकारी अस्पतालों में नहीं मिलेगा इलाज

राइट टू हेल्थ बिल के विरोध में कल महाबंद है. सरकारी अस्पतालों में इलाज इस वजह से नहीं मिलेगा और मरीजों को बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.

 

राइट टू हेल्थ बिल के विरोध में कल महाबंद, सरकारी अस्पतालों में नहीं मिलेगा इलाज

Jaipur: राइट टू हेल्थ बिल को लेकर चिकित्सकों में आक्रोश लगातार बढ़ता जा रहा है जिसके बाद 29 मार्च को राइट टू हेल्थ बिल के विरोध में निजी अस्पतालों की ओर से महाबंद का आह्वान किया गया है. जिसका सरकारी अस्पतालों के चिकित्सकों ने भी समर्थन किया है. ऐसे में कल प्रदेश के सरकारी अस्पतालों में मरीजों को इलाज उपलब्ध नहीं होगा.

मामले को लेकर अखिल राजस्थान सेवारत चिकित्सक संघ के प्रदेश अध्यक्ष डॉ अजय चौधरी का कहना है कि सरकार द्वारा जारी किया गया यह बिल चिकित्सकों पर थोपा गया है और अब चिकित्सक आर-पार की लड़ाई पर उतर गया है. ऐसे में अखिल राजस्थान सेवारत चिकित्सक संघ की ओर से 2 घंटे का कार्य बहिष्कार किया जा रहा है.

जबकि प्राइवेट प्रैक्टिस को भी बंद कर दिया गया है. इसके अलावा 29 मार्च को महा बंद का आह्वान चिकित्सकों की ओर से किया गया है. जिसमें तमाम सरकारी अस्पतालों के चिकित्सकों ने भी इसको समर्थन दिया है. जिसमें अखिल राजस्थान सेवारत चिकित्सक संघ और मेडिकल टीचर्स एसोसिएशन थी शामिल है. ऐसे में 29 मार्च को प्रदेश के किसी भी सरकारी अस्पताल में मरीजों को इलाज नहीं मिल पाएगा हालांकि इस दौरान इमरजेंसी और आईसीयू सेवाएं चालू रहेगी. 

बता दें कि ब्यावर में राज्य सरकार की ओर से पारित किए आरटीएच बिल के विरोध में आंदोलन कर रहे चिकित्सकों तथा नीजी चिकित्सालयों की और से रैली निकाली गई. शहर के चंपानगर क्षेत्र जय क्लिनिक एवं नर्सिंग होम से शुरू हुई रैली में नीजी चिकित्सकों के साथ-साथ सरकारी चिकित्सक भी शामिल हुए. रैली में शामिल चिकित्सक बिल के विरोध में नारे तथा स्लोगन लिखी तख्तियां हाथ में लेकर चल रहे थे. 

ये भी पढ़ें-

 रीट मुख्य परीक्षा की यहां देखें विषयों की अपडेट कट ऑफ लिस्ट, मैच करें स्कोर कार्ड

बांसवाड़ा संभाग में शामिल होंगे ये इलाके, प्रतापगढ़ और डूंगरपुर में भी होंगे बड़े बदलाव

 

 

Trending news