रीट मामले में घमासान जारी, राठौड़ बोले- CBI जांच हुई तो कई बड़े चेहरे होंगे बेनकाब
Advertisement

रीट मामले में घमासान जारी, राठौड़ बोले- CBI जांच हुई तो कई बड़े चेहरे होंगे बेनकाब

रीट परीक्षा की सीबीआई जांच (CBI Probe In REET) की मांग को लेकर बीजेपी लगातार मांग कर रही है. इसी मांग को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने आज प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में प्रदर्शन किया. प्रदर्शन की कड़ी में राजधानी जयपुर (Jaipur News) में गांधी सर्किल पर जयपुर शहर बीजेपी की तरफ से प्रदर्शन किया गया. 

राजेंद्र राठौड़

Jaipur: रीट परीक्षा की सीबीआई जांच (CBI Probe In REET) की मांग को लेकर बीजेपी लगातार मांग कर रही है. इसी मांग को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने आज प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में प्रदर्शन किया. प्रदर्शन की कड़ी में राजधानी जयपुर (Jaipur News) में गांधी सर्किल पर जयपुर शहर बीजेपी की तरफ से प्रदर्शन किया गया. 

इस दौरान बीजेपी के कई प्रमुख नेताओं के साथ कार्यकर्ता भी मौजूद रहे. बीजेपी नेताओं ने मंगलवार को भाजयुमो कार्यकर्ताओं के प्रदर्शन के दौरान हुए पुलिस लाठीचार्ज की भी निंदा की. बीजेपी नेताओं का कहना था कि पुलिस ने लाखों विद्यार्थियों की आवाज उठाने वाले भाजयुमो कार्यकर्ताओं (BJYM workers) के शांतिपूर्ण प्रदर्शन पर लाठीचार्ज किया, जो सरासर गलत है. 

यह भी पढ़ें- CM Gehlot की अध्यक्षता में हुई राज्य मंत्रिमण्डल की बैठक, लिए गए ये निर्णय

बीजेपी का कहना था कि सरकार बेरोजगारों की और युवाओं की आवाज दबाने की कोशिश कर रही है. नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया (Gulabchand Kataria On REET) ने कहा कि इस मामले में बड़े चेहरों के आने की आशंका के बाद निष्पक्ष जांच के लिए सीबीआई को जांच सौंपना ज़रूरी हो जाता है. उन्होंने कहा कि विधानसभा में भी बीजेपी इस मामले की जांच की मांग उठाएगी.

नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया के साथ ही इस धरने पर विपक्ष के उप नेता राजेंद्र राठौड़ (Rajendra Rathod), पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरुण चतुर्वेदी, विधायक रामलाल शर्मा (Ramlal Sharma), निर्मल कुमावत भी शामिल हुए. इस दौरान प्रदेश मंत्री श्रवण सिंह बगड़ी, शहर बीजेपी अध्यक्ष राघव शर्मा और पूर्व विधायकों के साथ कई कार्यकर्ता भी मौजूद रहे.

यह भी पढ़ें- सड़कों पर शॉपिंग करती दिखीं IAS टीना डाबी, सादगी ने जीता दिल

बीजेपी का कहना था कि अगर सरकार ने इस मामले में सीबीआई को जांच नहीं सौंपी तो वह लगातार अपनी मांग को बुलंद करते हुए सड़कों पर उतरेगी. प्रतिपक्ष के नेता राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि आने वाले दिनों में विधानसभा के सत्र में भी यह मुद्दा पार्टी की तरफ से पुरजोर तरीके से उठाया जाएगा. राजेंद्र राठौड़ ने पेपर लीक माफिया की सक्रियता को लेकर उठाए सवाल.

प्रतिपक्ष के उपनेता राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि प्रदेश में खनन माफिया और बजरी माफिया के बाद अब पेपर लीक माफिया (REET paper Leak Case) भी सक्रिय हो गया है. उन्होंने कहा कि प्रमुख रूप से सीकर के साथ ही शेखावाटी के कुछ अन्य हिस्सों में यह पेपर लीक माफिया (Paper Leak Mafia) सक्रियता से काम कर रहा है. इसमें कई कोचिंग संस्थान ऐसे हैं जो अभ्यर्थियों को परीक्षा (REET Exam 2021) में पास कराने और उनकी भर्ती कराने का ठेका लेते हैं. इस ठेके के साथ ही यह लोग संगठित रूप से पर्चा लीक कराने (REET paper Leak) और नकल कराने का काम भी करते हैं. 

राठौड़ (Rajendra Rathod On REET) ने कहा कि अगर सरकार गंभीरता से जांच करें और पूरे मामले की जांच सीबीआई को सौंप दी जाए तो इस मामले में कई बड़े चेहरे बेनकाब होंगे. उन्होंने राजीव गांधी स्टडी सर्किल से जुड़े लोगों पर भी सवाल उठाते हुए कहा कि अगर पूरे मामले की जांच निष्पक्षता से सीबीआई को सौंपी गई तो कई चेहरों की कलई खुल जाएगी.

Trending news