Rajasthan Weather Update: राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव, इन जिलों में बारिश का अलर्ट
Advertisement

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव, इन जिलों में बारिश का अलर्ट

Rajasthan Weather Update: राजस्थान के 12 जिलों में मौसम विभाग ने बारिश का येलो अलर्ट जारी कर दिया है. इसके साथ ही इन जिलों में आज तेज आंधी-तूफान भी आ सकता है, जिससे मौसम में बदलाव होगा. 

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव, इन जिलों में बारिश का अलर्ट

Rajasthan Weather Update: राजस्थान के मौसम में लगातार बदलाव हो रहा है, जिसके चलते यहां कभी गर्मी, तो कभी तूफान के साथ बारिश हो रही है. वहीं, एक बार फिर यहां पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव हो गया है, जिसके कारण बादल गरजने के साथ बारिश हो रही है. 

तापमान में गिरवाट
मौसम विभाग का कहना है कि पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से बीकानेर, जोधपुर और अजमेर संभाग में बादल गरजने के साथ बरसात के आसार हैं. इसके अलावा शेखावटी इलाकों में तेज हवाएं और बारिश हो सकती है. मौसम विभाग के अनुसार, बीकानेर और जोधपुर में तेज आंधी-तूफान भी आ सकता है. इस बदलते मौसम से यहां के तापमान में गिरवाट दर्ज की जा रही है. 

आंधी-तूफान के साथ बारिश 
मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तर भारत के जम्मू-कश्मीर, गिलगिट एरिया में 2 पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो चुके हैं और  पाकिस्तान में एक साइक्लोनिक सर्कुलेशन एक्टिव हो गया है. इससे एक ट्रफ लाइन हरियाणा, पंजाब, राजस्थान और मध्य प्रदेश में बनेगी और आने वाले तीन दिनों तक राजस्थान के कई इलाकों में आंधी-तूफान के साथ बारिश होगी. 

मौसम  में बड़ा बदलाव 
मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले 2 दिनों में पूर्वी और पश्चिमी राजस्थान में बारिश होने से मौसम में बड़ा बदलाव होगी. वहीं, आज यानी बुधवार को जोधपुर , जयपुर और बीकानेर में बारिश हो सकती है. इसके अलावा तेज हवाएं और आंधी आने की संभावना है. 

इन जिलों में आएगी तेज आंधी 
राज्य के अलवर, जयपुर, झुंझुनू, टोंक, भरतपुर, नागौर, बीकानेर, बाड़मेर में बरसात का येलो अलर्ट जारी कर दिया गया है. मौसम विभाग के अनुसार, इन इलाकों में बादल छाए रहने का साथ तेज आंधी भी चल सकती है. यहां के तापमान में 4 डिग्री तक गिरावट दर्ज की जा सकती है. 

यह भी पढ़ेंः जयपुर में रामप्रताप मीणा की मौत का मामला, 4 और वीडियो आए सामने, धरने पर बैठे किरोड़ीलाल मीणा के भाई

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Weather: पाकिस्तान से उठे बवंडर से राजस्थान में अचानक आया तूफान, 12 जिलों में येलो अलर्ट जारी

Trending news