Rajasthan Weather Update: राजस्थान के इन जिलों में होगी बारिश, मौसम विभाग ने अलर्ट किया जारी
Advertisement

Rajasthan Weather Update: राजस्थान के इन जिलों में होगी बारिश, मौसम विभाग ने अलर्ट किया जारी

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में लगातार मौसम में बदलाव देखा जा रहा है. इसी के चलते यहां एक बार फिर से बारिश देखने को मिल सकती हैं. इसकी के चलते मौसम विभाग ने अलर्ट जारी कर दिया है. 

Rajasthan Weather Update: राजस्थान के इन जिलों में होगी बारिश, मौसम विभाग ने अलर्ट किया जारी

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में बढ़ती गर्मी के बीच एक नया पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने वाला है, जिसके चलते बुधवार यानी आज मौसम बदल सकता है. इसके अलावा कई इलाकों में आंधी, तूफान और बारिश हो सकती है, जिसके पारा गिर जाएगा. 

पूरे राजस्थान में बारिश की चेतावनी 
मौसम विभाग के अनुसार, 26 अप्रैल को प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में आंधी और बारिश की चेतावनी दी है. इसके अलावा आने वाले दिनों में इन इलाकों में बारिश होने के भी आसार हैं. मौसम विभाग के कहा कि 28 और 29 अप्रैल लगभग पूरे राजस्थान में बारिश हो सकती है. 

यह भी पढ़ेंः अशोक गहलोत मंत्रिमंडल फेरबदल की चर्चाएं शुरू, इन मंत्रियों के बाहर होना तय, नए चेहरों को मिलेगी जगह

जानिए मंगलवार को कैसा रहा तापमान 
वहीं, अगर बीते दिन मंगलवार की बात करें तो जयपुर में तापमान सामान्य रहा और यहां के मौसम में ज्यादा बदलाव नहीं हुआ, लेकिन ज्यादा तेज गर्मी का असर नहीं रहा. वहीं, अधिकतर जिलों का अधिकतम तापमान 30 डिग्री से लेकर 40 डिग्री तक दर्ज किया गया. इसके अलावा न्यूनतम तापमान 21 डिग्री रहा. 

राजस्थान में यहां होगी आज बारिश 
राजस्थान में आज फिर से एक बार बारिश का दौर शुरू होने के आसार हैं. मौस विभाग का कहना है कि 26 अप्रैल को कई जिलों में बारिश हो सकती है.

तेज हवाओं का दौर
भीलवाड़ा, बारां, कोटा, बूंदी, उदयपुर, चित्तौड़गढ़, झालावाड़, बांसवाड़ा, डूंगरपुर,  प्रतापगढ़, सिरोही, राजसमंद में बादल गरजेंगे. इसके साथ ही आंधी, तूफान और 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं भी चल सकती हैं. 

राजस्थान में पड़ेगी तेज गर्मी
बता दें कि इस बार गर्मी के मौसम में लगातार बारिश का दौर देखा जा रहा है. इसी के चलते इस साल तेज गर्मी पड़ने के आसार हैं. 

यह भी पढ़ेंः दौसा में भाजपा ने राजस्थान सरकार के खिलाफ किया प्रदर्शन, BJP महिला मोर्चा की पुलिस के साथ धक्का-मुक्की

Trending news