Rajasthan Weather Update: राजस्थान में बारिश और ओले गिरने का दौर जारी, जानें आने वाले दिनों में कैसा रहेगा मौसम
Advertisement

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में बारिश और ओले गिरने का दौर जारी, जानें आने वाले दिनों में कैसा रहेगा मौसम

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में लगातार बारिश, आंधी, तूफान जैसी गतिविधियां जारी हैं, जिससे यहां के तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है. वहीं, आने वाले दिनों में भी मौसम विभाग ने बारिश और ओले गिरने का अलर्ट जारी कर दिया है. 

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में बारिश और ओले गिरने का दौर जारी, जानें आने वाले दिनों में कैसा रहेगा मौसम

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में लगातार बारिश और ओले गिरने का दौर जारी है. अप्रैल का महीना जाने को है, लेकिन इस बार गर्मी का असर कम ही देखने को मिला है. राजस्थान के साथ देश के कई राज्यों में लगातार फरवरी से बारिश का दौर जारी है. 

मौसम विभाग के अनुसार, बीते 24 घंटों में प्रदेश के कई इलाकों में बारिश हुई. वहीं, कई जगहों पर ओले पड़े. इसी के चलते आने वाले तीन से चार दिनों तक मौसम में कुछ खास बदलाव नहीं होने वाले हैं यानी प्रदेश में आसमान में बादल छाए रहेंगे और बारिश के साथ बिजली गिरने की चेतावनी भी दी गई है.  

यह भी पढ़ेंः जयपुर में अनूठा विवाह! एक ही मंडप में 16 जातियों के 32 जोड़ों की हुई शादी, साेने-चांदी के साथ मिली 21-21 साड़ियां

मौसम विभाग ने बताया कि शुक्रवार को पाली जिले के बाली में 15 मिमी, चित्तौड़गढ़ के गंगरार में 29 मिमी, चित्तौड़गढ़ के कपासन में 11 मिमी, उदयपुर हवाई अड्डे पर 25.4 मिमी, पाली के जवाई बांध में 26 मिमी, बाड़मेर में 0.9 मिमी, जालौर में 3 मिमी, सीकर-चित्तौड़गढ़ में 2-2 मिमी, उदयपुर के झाड़ोल में 36 मिमी,  बूंदी के हिंडोली में 12 मिमी, कोटा में 0.2 मिमी, डूंगरपुर के आसपुर में 15 मिमी, अलवर में 1 मिमी, डबोक (उदयपुर) में 1.8 मिमी, सिरोही में 1.5 मिमी, उदयपुर के वल्लभनगर में 24 मिमी, भोपालसागर में 10 मिमी बारिश, गिरवा में 23 मिमी बारिश दर्ज की गई. 

इसके अलावा जयपुर और चूरू में हल्की बूंदाबांदी दर्ज हुई. शुक्रवार को ज्यादातर हिस्सों में अधिकतम तापमान 38.8 से 30.4 डिग्री और न्यूनतम तापमान 27.5 से 18.7 डिग्री रहा. मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले तीन से चार दिनों में प्रदेश के कई जिलों में बादल गरजने के साथ बारिश, बिजली गिरने और तेज हवाएं चलने के आसार है, जिसके लिए 'येलो अलर्ट' जारी किया गया है. 

यह भी पढ़ेंः राजस्थान में 30 हजार से ज्यादा बदमाश पहुंचे सलाखों के पीछे, CM बोले- झुकेगा नहीं

जयपुर मौसम केन्द्र के अनुसार, राजस्थान में मई के महीने में अधिकतम तापमान 2-3 डिग्री कम रहेगा और बारिश होने के आसार हैं. मौसम विभाग के अनुसार, मई के दूसरे सप्ताह में आंधी, तूफान और बारिश शुकी गतिविधियां जारी रहेंगी. वहीं, तीसरे और चौथे सप्ताह के दौरान बारिश में कमी होगी, जिसके बाद तापमान में बढ़ोतरी हो सकती है. 

 

Trending news