Rajasthan Weather Update: राजस्थान में इस बार पड़ेगी रिकॉर्ड तोड़ ठंड, मौसम विभाग का अलर्ट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2478335

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में इस बार पड़ेगी रिकॉर्ड तोड़ ठंड, मौसम विभाग का अलर्ट

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में सर्दी ने दस्तक दे दी है. साथ ही तापमान में भी लगातार गिरावट देखने को मिल रही है. जहां दिन में धूप खिली रहती है, वहीं सुबह और रात को ठंड का अहसास होता है.

Rajasthan Weather Update

Rajasthan Weather Update: राजस्थान से मानसून की विदाई के बाद अब सर्दी ने दस्तक दे दी है. दिन में कड़ी धूप, तो शाम ढलते ही ठंड का अहसास होने लगता है. वहीं, कल सुबह से शाम तक कुछ क्षेत्रों में बादलों ने डेरा डाले रखा. रात के समय चांद बादलों के साथ लुका-छिपी खेलता है. वहीं, आज के दिन मौसम साफ रहने की संभावना है. 

राजस्थान में ठंड का अहसास शुरू
प्रदेश में भले ही बारिश की गतिविधियों पर ब्रेक लग गया है, लेकिन लगातार तापमान में हो रही गिरावट के चलते लोगों को गर्मी और उमस से राहत है और सुबह-शाम हल्की ठंड का अहसास हो रहा है. हालांकि, कुछ जिलों में कहीं-कहीं दिन के समय तेज धूप के कारण लोगों को गर्मी सता रही है. लेकिन शाम होते ही मौसम सामान्य हो जा रहा है.

इस बार ठंड तोड़ेगा सारे रिकॉर्ड
मौसम विभाग की मानें, तो जैसे - जैसे अक्टूबर बीतेगा वैसे-वैसे ठंड का अहसास बढ़ेगा. वहीं, नवंबर की शुरुआत तक प्रदेश में कड़ाके की ठंड पड़नी शुरू हो जाएगी. वहीं, इस बार पिछले सालों की तुलना में अधिक सर्दी पड़ने की उम्मीद है. 

17.5 डिग्री सेल्सियस बारां का न्यूनतम तापमान
तापमान की बात करें, तो शुक्रवार को सबसे अधिक तापमान श्रीगंगानगर में 39.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं, न्यूनतम तापमान 17.5 डिग्री सेल्सियस बारां में दर्ज किया गया. इसके अलावा अन्य जिलों में भी तापमान सामान्य या उससे कम बना हुआ है. 

ये भी पढ़ें- Rajasthan News: फर्जी डिग्रियां बनाने वाली गंग का पर्दाफाश, जयपुर पुलिस ने... 

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news