Rajasthan Weather Update: राजस्थान में बढ़ने लगा तापमान, दिन और रात में सताने लगी गर्मी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1645809

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में बढ़ने लगा तापमान, दिन और रात में सताने लगी गर्मी

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मौसम में बदलाव हो रहा है. वहीं, अब प्रदेश में पारा बढ़ने लगा है, जिसके चलते अब दिन और रात का तापमान बढ़ने लगा है और लोगों को तेज गर्मी सताने लगी है.

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में बढ़ने लगा तापमान, दिन और रात में सताने लगी गर्मी

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में लगातार मौसम (Rajasthan Weather Update) में बदलाव हो रहा है. इसी के चलते अब बारिश और ओलो का दौर थमने के बाद से तापमान बढ़ने लगा है और लोगों को अब गर्मी सताने लगी है. प्रदेश में अब दिन के साथ-साथ रात भी गर्म होने लगी है और दिन का अधिकतम पारा 38 डिग्री  पहुंच गया है. 

इन इलाकों में हुई बारिश 
वहीं, अगर बीते दिन की बात करें तो प्रदेश में कल बारिश दर्ज की गई. उदयपुर, कोटा, अजमेर और जयपुर में बादल छाए रहे और वहीं कुछ इलाकों में बादल गरजने के साथ बरसात हुई. इसके अलावा बाकी क्षेत्रों में मौसम शुष्क बना रहा. वहीं, पूर्वी राजस्थान के सवाईमाधोंपुर, बूंदी, करौली, कोटा, टोंक, और भीलवाड़ा में भी बारिश हुई. 

राजस्थान में बढ़ने लगा तापमान 
मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले 48 घंटों में तापमान बढ़ने की संभावना है. वहीं, शुक्रवार को राजस्थान में सबसे अधिक अधिकतम पारा 38.3 डिग्री जालौर में रहा और फलौदी में अधिकतम पारा 37 डिग्री और न्यूनतम तापमान 25.4 डिग्री रहा. 

प्रेदश के जिलों का तापमान 
वहीं, शनिवार को जयपुर का तापमान  22 से 33 डिग्री के , श्रीगंगानगर में पारा 18 से 33 डिग्री, चूरू में तापमान 17 से 32 डिग्री के बीच रहा,  बीकानेर में 23 से 33 डिग्री, उदयपुर में 18 से 34  डिग्री, कोटा का तापमान 21 से 36 और जोधपुर में पारा 22 से 35 डिग्री के बीच रहा.  मौसम विभाग के अनुसार, इस बार तेज गर्मी पड़ने का रिकॉर्ड दर्ज हो सकता है. 

यह भी पढ़ेंः REET Mains result 2023: रीट मेंस का रिजल्ट जारी होते ही 45 दिन के अंदर मिलेगी पोस्टिंग, अभी 34 हजार पदों पर और होंगी भर्ती बोलें-मंत्री BD कल्ला

यह भी पढ़ेंः पहले व्यापारी की आंखों में डाली मिर्ची फिर नोटों से भरा बैग लेकर फरार हो गए लुटेरे

 

Trending news