Rajasthan Weather Update: राजस्थान में धूलभरी आंधी चलने के बाद हुई बारिश, जानें आगे कैसा रहेगा मौसम
Advertisement

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में धूलभरी आंधी चलने के बाद हुई बारिश, जानें आगे कैसा रहेगा मौसम

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में एक बार फिर मौसम बदल रहा है, जिसके चलते यहां बारिश हो रही है. इससे लोगों को गर्मी से राहत मिल रही है. वहीं, मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले दिनों में एक नया वेदर सिस्टम एक्टिव होगा. 

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में धूलभरी आंधी चलने के बाद हुई बारिश, जानें आगे कैसा रहेगा मौसम

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में फिर से मौसम में बदलवा देखा जा रहा है. इसी के चलते जयपुर के साथ राज्य में कई जगह धूलभरी तेज आंधियां चली और बादल छाए रहे. इसके अलावा कुछ इलाकों में बारिश भी हुई, जिससे लोगों को तेज गर्मी से राहत मिली. 

मौसम विभाग के मुताबिक,  27 और 28 अप्रैल से प्रदेश में एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से एक बार फिर आंधी, तूफान और बारिश की गतिविधियां शुरू होने के आसार हैं. इस नए वेदर सिस्टम के चलते मौसम का मिजाज मई के पहले सप्ताह में ही कई बार बदल सकता है. 

राजधानी जयपुर में बारिश 
वहीं, रविवार की बात करें तो राजधानी जयपुर में अचानक मौसम का मिजाज पूरी तरह बदल गया, जिसके चलते यहां धूलभरी तेज हवाएं चलने के साथ पूरे आसमान में बादल छा गए. इस बदलते मौसम से राहगीरों और वाहन चालकों परेशानी का सामना करना पड़ा. जयपुर के बहुत से इलाकों और सीकर में बारिश भी हुई. 

बांसवाड़ा में उड़े टीन-टप्पर 
इसके साथ ही बांसवाड़ा जिले में दोपहर के बाद अचानक धूल भरी आंधी चलने लगी, जिससे शहर में बहुत सी जगहों के टीन-टप्पर उड़ गए. इसके अलावा यहां की बिजली भी चली गई और जवाहर पुल के समीप बिजली का पोल और सूखा पेड़ गिर गया, जिससे आनेजाने में परेशानी होने लगी. वहीं, इसके बाद हल्की बारिश भी शुरू हो गई. 

यह भी पढ़ेंः राजस्थान में फर्जी IAS और IPS बनकर ठगी करने का मामला चर्चा में, टोंक पुलिस ने खोल दी पोल

बादल गरजने के साथ बारिश 
मौसम विभाग का कहना है कि आने वाली 24, 25 व 26 अप्रैल में प्रदेश का मौसम शुष्क रह सकता है और पारा 2-3 डिग्री तक बढ़ने के आसार हैं. इसके अलावा 26 अप्रैल को राजस्थान के दक्षिणी इलाकों में बादल गरजने के साथ बारिश हो सकती है. 

मई में पहले हफ्ते में बदलेगा मौसम 
वहीं, मई के पहले हफ्ते में में भी बादल गरजने, तेज आंधी-तूफान के साथ बारिश जैसी गतिविधियां हो सकती हैं, जिससे पारा 2 से 5  डिग्री तक गिरने की संभावना है. 

यह भी पढ़ेंः Aaj Ka Panchang 24 April 2023 : आज सोमवार का दिन, शुभ मुहूर्त और राहुकाल

Trending news