Rajasthan Weather Update: राजस्थान में फिर सक्रिय होगा नया पश्चिमी विक्षोभ, इन जिलों में बरसेंगे बादल
Advertisement

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में फिर सक्रिय होगा नया पश्चिमी विक्षोभ, इन जिलों में बरसेंगे बादल

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में एक बार फिर  नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने वाली है, जिससे आंधी, तूफान, तेज हवाएं और बारिश की गतिविधियां प्रदेश में दुबारा दिखाई देंगी. इससे तापमान में गिरावट होगी. 

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में फिर सक्रिय होगा नया पश्चिमी विक्षोभ, इन जिलों में बरसेंगे बादल

Rajasthan Weather Update: राजस्थान के मौसम में लगातार बदलाव हो रहा है. इसी के चलते रविवार को आंधी-तूफान और बारिश से कई जगहों का अधिकतम तापमान गिर गया. वहीं, सोमवार को ज्यादातर इलाकों का मौसम और तापमान सामान्य रहा. 

मौसम विभाग के मुताबिक, पिछले 24 घंटों के दौरान दौसा, बीकानेर, झुंझुनूं, गंगानगर, जयपुर, हनुमानगढ़ और आसपास के इलाकों में तेज आंधी चली और कुछ जगहों पर बारिश भी हुई, जिससे पारे में गिरावट आई. 

यह भी पढ़ेंः यह लड़की डॉक्टरी छोड़ बनी IAS ऑफिसर, राजस्थान में हुई पहली पोस्टिंग

इन जगहों पर हुई बरसात 
मौसम विभाग का कहना है कि बीते 24 घंटों में जयपुर में चाकसू में 5 मिलीमीटर, जयपुर के जमवारामगढ़ में 3 मिमी, झुंझुनू के मलसीसर और चिड़ावा में चार-चार मिमी, झुंझुनूं के नवलगढ़ में 2 मिमी, झुंझुनूं के पिलानी में 8.6  मिमी, दौसा के लालसोट में 4  मिमी, हवाई अड्डे पर 2  मिमी, फागी में 2 मिमी के साथ कुछ इलाकों में  एक-एक मिमी बरसात दर्ज की गई. 

26 अप्रैल से नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय 
मौसम विभाग के मुताबिक, आने वाले दिनों में बहुत सारे हिस्सों में मौसम शुष्क रहने के आसार हैं. वहीं, 26-27 अप्रैल को प्रदेश में एक और नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो सकता है, जिसके चलते 26 अप्रैल को राजस्थान के दक्षिणी भागों जैसे उदयपुर, जोधपुर और कोटा के इलाकों में बादल गरजने के साथ तेज हवाएं चलेगी. साथ ही यहां बारिश आने के भी आसार हैं. 

27-28 अप्रैल को यहां होगी बारिश 
इसके बाद  27-28 अप्रैल को आंधी, तूफान, तेज हवाएं और बारिश की गतिविधियां बढ़ सकती हैं.  जयपुर, अजमेर, बीकानेर,   जोधपुर,  उदयपुर, कोटा, भरतपुर संभाग में बादल गरजने के साथ 40-50 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से धूल भरी आंधी और तेज हवाएं चलने की संभावना है. 

यह भी पढ़ेंः CM अशोक गहलोत ने फिर किया जीत का दावा, कहा- सरकार वापस रिपीट होने जा रही है

वहीं, मौसम विभाग के अनुसार, यहां बादल गरजने के साथ बरसात भी हो सकती है, जिससे आने वाले दिनों में एक बार फिर पारे में  2 से 4 डिग्री तक गिरावट दर्ज की जा सकती है. 

Trending news