Rajasthan Weather Update : राजस्थान में आज और कल इन जिलों में तेज आंधी और बारिश का अलर्ट
Advertisement

Rajasthan Weather Update : राजस्थान में आज और कल इन जिलों में तेज आंधी और बारिश का अलर्ट

Rajasthan Weather Update : मौसम विभाग (Metrological Department )ने सक्रिय हो चुके पश्चिमी विक्षोभ (Western Disturbance)के बाद आज और कल के लिए येलो अलर्ट (Yellow Alert)जारी किया है. इस दौरान इन जिलों में 40-50 किमी की रफ्तार के धूल भरी हवा (Storm )चलेंगी, तो वहीं बारिश(Rain) भी होगी.

Rajasthan Weather Update : राजस्थान में आज और कल इन जिलों में तेज आंधी और बारिश का अलर्ट

Rajasthan Weather Update : राजस्थान में आज मौसम तीन संभागों में गर्मी से राहत देने वाला होगा. सक्रिय हो चुके  पश्चिमी विक्षोभ के चलते आज और कल तेज आंधी और बारिश का अलर्ट मौसम विभाग ने जारी किया है.

राज्य मौसम विभाग के अनुसार पूर्वी और पश्चिमी राजस्थान में मंगलवार और बुधवार को कई इलाकों में बारिश होगी और तपती गर्म से राहत मिलेगी.  खासतौर पर आज जयपु, जोधपुर और बीकानेर संभाग में हल्की बारिश होने के आसार है.

इधर हनुमानगढ़, झुंझुनूं, सीकर, बाड़मेर, चूरू, जैसलमेर, जोधपुर, नागौर और श्रीगंगानगर के लिए मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है. यहां 40-50 किमी की रफ्तार से धूल भरी आंधी चलेगी और बादल भी छाए रहेंगे.

येलो अलर्ट वाले इन जिलों में 15 से लेकर 64 एमएम तक बारिश हो सकती है. वहीं कल यानि की बुधवार को अजमेर, भरतपुर, जयपुर और बीकानेर में हल्की बारिश हो सकती है.

आज इन जिलों में चलेगी धूलभरी आंधी और बारिश होगी
बीकानेर,  झुंझुनूं, सीकर, बाड़मेर, जोधपुर, नागौर, चूरू, हनुमानगढ़, जैसलमेर, श्रीगंगानगर में 30-40 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से धूलभरी आंधी और बारिश

कल यानि की 19 अप्रैल को बारिश की संभावना
भरतपुर,अजमेर, अलवर, दौसा, धौलपुर, जयपुर, झुंझुनूं, सीकर, टोंक, बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़, नागौर, श्रीगंगानगर  साथ ही मेघ गर्जना के साथ बारिश होगी.

इन दो दिनों की बारिश हो जाने के बाद है उम्मीद है की तापमान में 2-4 डिग्री की कमी देखने को मिले. इधर उदयपुर और कोटा में बारिश की संभावना नहीं है. यहां मौसम शुष्क रहेगा.

Trending news