Rajasthan Weather Update: मौसम विभाग ने अलर्ट किया जारी, 19 अप्रैल को 14 जिलों में अंधड़ के साथ बारिश
Advertisement

Rajasthan Weather Update: मौसम विभाग ने अलर्ट किया जारी, 19 अप्रैल को 14 जिलों में अंधड़ के साथ बारिश

Rajasthan Weather Update: राजस्थान का मौसम भी सुहावना बना हुआ है. मौसम विभाग के अनुसार, राज्य के कई जिलों में आज हल्की बारिश हो सकती है. प्रदेश में एक नया पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव होने से आंधी-बारिश दर्ज की जा सकती है. 

Rajasthan Weather Update

Rajasthan Weather Update: आज यानी 19 अप्रैल को राजस्थान में लोकसभा चुनाव 2024 के पहले चरण में चुनाव हो रहा है. ऐसे में आज राजस्थान का मौसम भी सुहावना बना हुआ है. मौसम विभाग के अनुसार, राज्य के कई जिलों में आज हल्की बारिश हो सकती है. 

मौसम विभाग का कहना है कि दोपहर में गर्मी महसूस हो सकती है लेकिन इसके बाद प्रदेश के कई इलाकों में तेज हवाओं के साथ बारिश होने की संभावना है. आंधी, तूफान और बारिश को लेकर आज 14 जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है. 

यह भी पढ़ेंः Lok Sabha Chunav 2024 Rajasthan Live: जारी है लोकसभा चुनाव-2024 के प्रथम चरण की वोटिंग, सुबह 11 बजे तक 22.51% मतदान, पढ़ें अपने बूथ की लेटेस्ट खबर

बता दें कि प्रदेश में एक नया पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव होने से आंधी-बारिश दर्ज की जा सकती है, जिसका सबसे अधिक असर जोधपुर, बीकानेर, झुंझुंनूं, सीकर, उत्तरी जयपुर और आसपास के इलाकों में रह सकता है. 

मौसम विभाग ने मुताबिक, आज राज्य के 14 जिलों में बारिश को लेकर चेतावनी जारी की गई है, जिसमें भरतपुर, दौसा, अजमेर, जयपुर, झालावाड़, अलवर, झुंझुनू, कोटा, बारां, सीकर, चूरू, गंगानगर, हनुमानगढ़ और पाली शामिल है. इसके साथ ही इन जिलों में तेज हवाएं चलने की भी संभावना है. 

मौसम विभाग के अनुसार, जयपुर का आज अधिकतम तापमान 38 डिग्री और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री रहने की संभावना है. कहा जा रहा है कि 19 अप्रैल को आसमान में बादल छाए रह सकते है. इसके साथ ही बारिश भी आ सकती है. 

वहीं, अगर बीते दिन यानी गुरुवार 18 अप्रैल की बात करें तो राज्य के इलाकों में तेज गर्मी का असर रहा. पश्चिमी राजस्थान के बाड़मेर जैसलमेर से भी ज्यादा गर्मी का अहसास बारां, धौलपुर,कोटा, डूंगरपुर और शेखावाटी इलाकों में दिखाई दिया.  कोटा में सबसे ज्यादा पारा  42.6 और बारां में 41.6 डिग्री रहा. 

बता दें कि आज राजस्थान के 12 लोकसभा क्षेत्रों में पहले चरण में चुनाव हो रहा है, जो सुबह 7 बजे शुरू हो चुका है और शाम 7 बजे तक जारी रहेगा. ऐसे में मौसम सुहावना रहने से मतदाताओं को राहत महसूस हो रही है. 

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Chunav 2024 : पति चुनने से पहले सरकार चुनने पहुंचीं दुल्हन, 10 हजार इनाम जीतने की मची होड़…!

Trending news