Rajasthan Weather Update: मौसम का ताजा अपडेट, इन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी,ऑरेंज अलर्ट
Advertisement

Rajasthan Weather Update: मौसम का ताजा अपडेट, इन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी,ऑरेंज अलर्ट

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में बारिश होने की वजह से लोगों को गर्मी राहत मिली है. वहीं ताजा अपडेट में मौसम विभाग ने कुछ जिलों को येलो और ऑरेंज जोन में रखा है. जानिए बारिश को लेकर क्या अलर्ट है.

Rajasthan Weather Update: मौसम का ताजा अपडेट, इन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी,ऑरेंज अलर्ट

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मौसम सुहावना है. वहीं राजस्थान के ज्यादातर जिलों में इस समय बारिश का दौर जारी है. मानसून रिटर्न की वजह से लोगों को चिपचिपी गर्मी से काफी हद तक राहत मिली है. अभी बारिश का दौर थमा नहीं है. मौसम विभाग ने येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

राजस्थान में कब होगी बारिश

मौसम विभाग का कहना है कि सिरोही और जालोर जिलों में कुछ जगहों पर बादल गरजने के साथ हल्की से मध्यम वर्षा हो सकती है. वहीं  इस दौरान कई इलाकों में तेज बारिश होने की चेतावनी भी मौसम विभाग ने जताई है और दोनों की जिलों को ऑरेंज जोन में रखा गया है.

राजस्थान में बारिश को लेकर अलर्ट, ताजा अपडेट

इसके अलावा उदयपुर, जोधपुर, नागौर, राजसमंद, डूंगरपुर,बांसवाड़ा, पाली, अजमेर, भीलवाड़ा, जयपुर, दौसा, टोंक, अलवर, बाड़मेर, झुंझुनूं,चूरू और सीकर में कुछ जगहों पर  रूक-रूक कर हल्की से मध्यम बारिश का दौर जारी रहने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है. इस वजह से इन इलाकों को येलो अलर्ट में रखा गया है. 

मौसम विभाग की चेतावनी

मौसम विभाग की माने तो इस वजह से हल्की और ढीली बंधी वस्तुओं का नुकसान हो सकता है.मौसम विभाग का सुझाव है कि इस दौरान सुरक्षित स्थानों पर रहें.पेड़ों के नीचे बैठने से बचें. साथ ही मौसम खराब होने पर घर से बाहर निकलने से बचें.जानकारी के मुताबिक राजस्थान में इसके अलावा भी कई इलाकों में मेघगर्जन के साथ बारिश हो सकती है.

राजस्थान में कई इलाकों में मौसम सुहावना है. वहीं राजस्थान के पूर्वी हिस्सों में कुछ जगहों पर बरसात हुई. इसके अलावा पश्चिमी इलाकों में भी हल्की बरसात होने से लोगों को गर्मी से राहत है. पिछले दिनों  की बात करें तो धौलपुर में मूसलाधार बारिश और बांसवाड़ा में भारी बारिश दर्ज हुई.

ये भी पढ़िए

घर बनाते समय नींव में क्यों डाले जाते हैं चांदी के नाग-नागिन, जानिए जवाब

शाम की पूजा के समय भूल से भी ना करें ये गलती, घट जाएगा धन

Pitru Paksha: पितृपक्ष में दोष से बचने के लिए करें ये उपाय, जानिए पितरों के नाराज होने के संकेत

बेहद सस्ता ये रत्न चुंबक की तरह खींचेगा पैसा, कोई भी पहने पर ये बात जान लें

Trending news