Rajasthan Weather Update: राजस्थान में एक फिर जमकर बरस रहे बादल, इन जिलों में तेज बारिश का अलर्ट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1638277

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में एक फिर जमकर बरस रहे बादल, इन जिलों में तेज बारिश का अलर्ट

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में सोमवार की रात जमकर बारिश हुई, जिसके चलते मौसम विभाग ने आज के लिए कई जिलों में आंधी- तूफान के साथ तेज बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है. 

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में एक फिर जमकर बरस रहे बादल, इन जिलों में तेज बारिश का अलर्ट

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में अप्रैल का महीना आते ही एक बार फिर बारिश का दौर शुरू हो गया. इसी के चलते सोमवार को पूरा दिन गर्मी पड़ने के बाद रात को बारिश हुई. मौसम विभाग का कहना है कि एक नया पश्चिमी विक्षोम सक्रिय होने से बरसात शुरू हो गई है. 

इस पश्चिमी विक्षोम सक्रिय का असर 4 अप्रैल यानी मंगलवार को भी प्रदेश में दिखाई देगा, जिसके चलते यहां के कई जिलों में बारिश होने के आसार हैं.जयपुर मौसम केन्द्र का कहना है कि नए पश्चिमी विक्षोम का असर से आज पश्चिमी राजस्थान के ऊपर एक प्रेरित परिसंचरण तंत्र बन गया है, जिसकी वजह से पिछले दिन हुई बारिश के साथ आज भी कई जगहों पर बरसात होने की संभावना है. 

वहीं, शाम के समय जयपुर संभाग के साथ कई इलाकों में बादल बरसे. इसके अलावा अजमेर, जोधपुर, गंगानगर, बीकानेर, नागौर, हनुमानगढ़, चूरू में कहीं तेज तो कहीं हल्की बारिश हुई. साथ ही बादल गरजे और तेज हवाएं भी चलने लगी. 

मौसम विभाग का कहना है कि आज भी पश्चिमी विक्षोम का असर पूरे राजस्थान में दिखाई देने वाला है, जिसके चलते भरतपुर, कोटा, जयपुर और अजमेर जिलों के कई हिस्सों में बादल गरजने के साथ बारिश होने की संभावना जताई जा रही है. वहीं, बुधवार से बीकानेर और उत्तर-पश्चिमी राजस्थान को छोड़कर बारिश आंधी का असर कम होने लगेगा. जानकारी के अनुसार, बीते घंटों में प्रदेश में अधिकतम पारा 29.4 डिग्री से लेकर 36 डिग्री के बीच दर्ज किया गया. इसके अलावा न्यूनतम पारा 15.6 डिग्री से लेकर 22.9 डिग्री रहा. 

मौसम विभाग के मुताबिक, बीते 24 घंटों में कई जगहों पर बारिश हुई. अगर सोमवार यानी 3 अप्रैल की बात करें, सुबह से ही बारिश शुरू हो गई थी, जिसके चलते श्रीगंगानगर में 2.5 मिलीमीटर, श्रीगंगानगर के करणपुर में 4 मिलीमीटर, बीकानेर के खाजूवाला में 2 मिलीमीटर, सीकर के दांतारामगढ़ और रामगढ़ शेखाटन और श्रीगंगानगर में 1-1 मिलीमीटर, झुंझुनूं में 2 मिलीमीटर बरसात दर्ज हुई. 

यह भी पढ़ेंः Aaj Ka Rashifal 04 April 2023 : हनुमानजी की कृपा से इन राशियों पर होगी धनवर्षा, जानें मेष से मीन तक का राशिफल

यह भी पढ़ेंः दो दिन बाद बन रहा महालक्ष्मी योग, तीन राशियों को गिनने पड़ेंगे नोट

Trending news