Rajasthan Weather Update: राजस्थान में फिर शुरू हुआ बारिश और ओले गिरने का दौर, जानें आज कैसा रहेगा मौसम
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1639598

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में फिर शुरू हुआ बारिश और ओले गिरने का दौर, जानें आज कैसा रहेगा मौसम

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में एक बार फिर मौसम में बदलाव हुआ, जिससे सोमवार को बारिश और ओलावृष्टि हुई. वहीं, मौसम विभाग ने कहा है कि आज से यह गतिविधियों खत्म हो सकती हैं. 

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में फिर शुरू हुआ बारिश और ओले गिरने का दौर, जानें आज कैसा रहेगा मौसम

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में एक बार फिर से बारिश और ओलावृष्टि का दौर शुरू हो गया. प्रदेश के जयपुर और बीकानेर के इलाकों में सोमवार को तेज आंधी-तूफान के साथ बारिश दर्ज हुई. इसके साथ ही कुछ जगहों पर ओले भी गिरे. वहीं, बीकानेर के नापासर इलाके में खेत में काम करे रहे दो भाइयों पर बिजली गिर गई, जिससे उनकी मौत हो गई. 

जयपुर में चली तेज हवाएं
मौसम विभाग ने बताया कि इस तरह मौसम में बदलाव होने से तापमान में गिरवाट दर्ज की जा रही है. राजधानी जयपुर में सोमवार की रात तेज हवाओं के साथ बादल गरजने लगे और बारिश होने लगी. 

जयपुर के आसपास इलाकों में बारिश के साथ गिरे ओले 
इसके साथ ही कुछ इलाकों में ओले भी गिरे. जयपुर मौसम केंद्र के अनुसार, सांगानेर में 6.5MM बारिश दर्ज की गई और इसके साथ ही राज्य में धूलभरी आंधियां चली.  राजधानी जयपुर के अलावा चाकसू, चौंमू, मौजमाबाद, पावटा, किशनगढ़-रेनवाल, सांभर, जोबनेर, दूदू में भी बारिश हुई. 

बीकानेर में बिजली गिरने से सगे भाइयों की मौत
इसके अलावा सोमवार को जोधपुर, जैसलमेर, झुंझुनूं, जोधपुर, गंगानगर, हनुमानगढ़ में भी बारिश दर्ज की गई. वहीं, बीकानेर के नोखा में बारिश के साथ ओले भी गिरे. साथ ही बीकानेर के गाढ़वाला गांव में बिजली गिरने से दो सगे भाइयों की मौत हो गई. 

आएगा मौसम में बदलाव 
मौसम विभाग के अनुसार, 5 अप्रैल यानी आज से इस नए वेदर सिस्टम का असर खत्म होने के आसार हैं और इसके बाद मौसम शुष्क बना रहेगा. वहीं, तापमान में भी बढ़ोतरी होने लगेगी. इस हफ्ते मौसम साफ रहने की संभावना है. 

यह भी पढ़ेंः Aaj Ka Panchang 05 April 2023 : आज बुधवार का दिन, शुभ मुहूर्त और राहुकाल

यह भी पढ़ेंः Aaj Ka Rashifal 05 April 2023 : आज हीरे की तरह चमकेंगे इन राशियों के सितारें, श्रीगणेश की बरसेगी असीम कृपा

Trending news