Rajasthan Weather Update: राजस्थान में फिर आया आंधी-तूफान, बारिश का येलो अलर्ट जारी
Advertisement

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में फिर आया आंधी-तूफान, बारिश का येलो अलर्ट जारी

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में एक बार फिर मौसम पूरी तरह बदलता हुआ दिखाई दे रहा है. फिर से पूरे राज्य में बारिश और आंधी का दौर शुरु हो गया है, जिससे पारा गिरने लगा है. लोगों को गर्मी से राहत मिल रही है. 

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में फिर आया आंधी-तूफान, बारिश का येलो अलर्ट जारी

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में एक बार फिर से बारिश का दौर शुरु हो गया है, जिसके चलते आंधी-तूफान के साथ पूरे प्रदेश में बरसात हो रही है. राज्य में पिछले 24 घंटों में कई इलाकों में आंधी चलने के साथ हल्की बारिश हुई. 

धूलभरी आंधी के साथ बारिश 
प्रदेश में धूलभरी आंधी की शुरुआत कल सुबह से हो गई थी. मौसम विभाग के मुताबिक,  राजस्थान में एक नया पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के कारण आने वाले 48 घंटों तक कई जगहों के मौसम में बदलाव दर्ज किया जाएगा. 

यह भी पढ़ें: दिव्या मदेरणा पर जानलेवा हमले के 9 दिन बाद मिली Y कैटेगरी की सुरक्षा, CM गहलोत से की थी मांग

24 घंटों में बदला मौसम का मिजाज 
मौसम विभाग का कहना है कि बीते 24 घंटों में बीकानेर, जोधपुर के कई इलाकों में आंधी के साथ बारिश दर्ज की गई. इसके चलते सबसे ज्यादा 19 म‍िमी. बारिश गंगानगर, सूरतगढ़ में हुई. बता दें कि बुधवार को अजमेर, जयपुर, भरतपुर और बीकानेर में आंधी के साथ बारिश हुई. 

जयपुर, भरतपुर में होगी बारिश 
मौसम विभाग के मुताबिक, आज दोपहर के बाद जयपुर, भरतपुर के इलाकों में एक बार फिर बादल गरजने के साथ बारिश हो सकती है. इसके अलावा तेज हवाएं भी चलने की संभावना है. 

2-4 डिग्री तक गिरेगा तापमान 
इसके साथ ही हनुमानगढ़, झुंझुनू, चूरु,  गंगानगर में बादल छाए रहेंगे और दोपहर के बाद बादल गरजने के साथ बरसात हो सकती है. हालांकि ज्यादातर हिस्सों में मौसम शुष्क बना रहेगा. इस बदलते मौसम के कारण ज्यादातर इलाकों में पारा 2-4 डिग्री तक गिरवाट दर्ज की जाएगी, जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिल रही है. 

यह भी पढ़ें: Aaj Ka Panchang 20 April 2023 : आज सूर्य ग्रहण का दिन, शुभ मुहूर्त और राहुकाल

यह भी पढ़ें: क्या राजस्थान में सचिन पायलट को किनारे लगा अशोक गहलोत को ताकत दे रही कांग्रेस ?

Trending news