Rajasthan Weather Update: राजस्थान में आज आंधी-बारिश, मौसम विभाग का अलर्ट
Advertisement

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में आज आंधी-बारिश, मौसम विभाग का अलर्ट

Rajasthan Weather Update: राजस्थान का मौसम लगातार करवट बदल रहा है. इसके चलते मौसम विभाग ने आज भी प्रदेश के कुछ जिलों में बारिश के साथ तेज आंधी-तूफान का अलर्ट जारी किया है. 

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में आज आंधी-बारिश, मौसम विभाग का अलर्ट

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में लगातार मौसम बदल रहा है. प्रदेश में कभी तेज धूप और लू नजर आती है तो कभी एकदम से यहां बारिश और आंधी-तूफान शुरू हो जाता है. इसका असर आमजन पर पड़ता है. 

बारिश के चलते कई इलाकों का तापमान 2 से 3 डिग्री तक नीचे पहुंच गया है. एक बार प्रदेश का तापमान 46 डिग्री पर चला गया, जो बारिश होते ही 43 डिग्री पर आ गया. मौसम विभाग के मुताबिक, आज भी राजस्थान के जयपुर और भरतपुर के कई इलाकों में तेज आंधी के साथ बारिश होने के आसार हैं. इस वजह से लोग घर से निकलने से पहले मौसम का हाल जान लें. 

यह भी पढ़ेंः कर्नाटक से सीख लें रही बीजेपी, राजस्थान में दलित वोट बैंक पर नजर, अर्जुन राम मेघवाल नए कानून मंत्री

बिजली गिरने से दो लोगों की मौत, तीन झुलसे 
प्रदेश के कई इलाकों में बीते 24 घंटों में धूलभरी आंधी के साथ हल्की बारिश हुई. इसके अलावा बुधवार को धौलपुर में आकाशीय बिजली गिरने से दो लोगों की मौत हो गई. बता दें कि धौलपुर में बुधवार की शाम तेज आंधी के साथ बरसात हुई, जिससे दो लोगों पर बिजली गिर गई और उनकी मौत हो गई और तीन लोग झुलस गए. इसके साथ ही बिजली गिरने से दो झोंपड़ियां और उसमें रखा सामान जलकर राख में बदल गया. पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, ये हादसा धौलपुर के बसेड़ी थाने के सादपुर गांव में हुआ. 

इन इलाकों में बीते दिन हुई बारिश 
मौसम विभाग के अनुसार, बीते दिन  चित्तौड़गढ़,  बस्सी, भीलवाड़ा, धौलपुर, करौली, पिलानी, जयपुर में आंधी के साथ बारिश हुई. 

यह भी पढ़ेंः अर्जुन राम मेघवाल अब केंद्रीय कानून मंत्री, किरेन रिजिजू भू-विज्ञान मंत्रालय संभालेंगे

आज इन जिलों में बारिश का अलर्ट 
मौसम विभाग का कहना है कि 18 मई यानी आज जयपुर, भरतपुर के इलाकों में आंधी के साथ बारिश होने की संभावना है. इसके बाद 19 मई से 21 मई तक प्रदेश में मौसम शुष्क बना रहेगा, जिससे पारा 2 से 3 डिग्री बढ़ेगा. मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले दिनों में मौसम फिर से करवट बदल सकता है. 

 

Trending news