Rajasthan Weather Update: खिलेंगे किसानों के चेहरे, ताजा अपडेट-राजस्थान में इन जगहों पर होगी बारिश
Advertisement

Rajasthan Weather Update: खिलेंगे किसानों के चेहरे, ताजा अपडेट-राजस्थान में इन जगहों पर होगी बारिश

Rajasthan Weather Update today: गर्मी से लोगों को जल्द ही निजात मिलने वाली है. मौसम विभाग के बारिश को लेकर शुभ संकेत दिए हैं. जानिए आज का वेदर अपडेट क्या है और कहां बारिश हो सकती है.

Rajasthan Weather Update: खिलेंगे किसानों के चेहरे, ताजा अपडेट-राजस्थान में इन जगहों पर होगी बारिश

Rajasthan Weather Update: सितंबर महीने के दूसरे सप्ताह में भी सूर्य देवता के रौद्र रूप से हर कोई परेशान है. अगस्त माह में बारिश कम होने के चलते मई और जून जैसी गर्मी सितंबर महीने में नजर आ रही है. जिससे प्रदेशवासियों का हाल बेहाल है. एक ओर अगस्त माह में प्रदेश में बारिश कम होने का 86 साल का रिकॉर्ड टूटा. तो वही सितंबर महीने में 74 साल बाद तेज गर्मी का रिकॉर्ड टूटा.

राजस्थान में बारिश कब होगी

मौसम विज्ञान केन्द्र की माने तो सर्वाधिक बारिश धौलपुर तहसील में 230 mm दर्ज हुई है. इसके अलावा भरतपुर, जयपुर, कोटा, उदयपुर और अजमेर संभाग के कुछ भागों में हल्के से मध्यम बारिश दर्ज की गई. हालांकि बारिश की वजह से गर्मी से राहत लोगों को मिली है.

बता दे कि मध्य प्रदेश और आसपास के पूर्वी राजस्थान के ऊपर एक परिसंचरण तंत्र बना हुआ है.मौसम विज्ञान केन्द्र की माने तो इसके प्रभाव से पूर्वी राजस्थान के कुछ भागों में आगामी 2-3 दिन बारिश की गतिविधियां जारी रहने की संभावना है.  भरतपुर, उदयपुर, जयपुर व कोटा संभाग के कुछ भागों में मेघगर्जन बारिश होने तथा धौलपुर, भरतपुर और आसपास के जिलों में एक दो स्थानों पर भारी बारिश भी होने की संभावना जताई जा रही है.

राजस्थान में बारिश की ताजा अपडेट

आज यानी किसोमवार को भरतपुर, कोटा और जयपुर संभाग के कुछ भागों में बारिश की गतिविधियां जारी रहने की संभावना है. वहीं 12-13 सितंबर को पूर्वी राजस्थान में छूटपुट स्थानों पर बारिश होने की संभावना मौसम विभाग की ओर से व्यक्त की गई है. इसी के साथ पश्चिमी राजस्थान के जैसलमेर, बाड़मेर, बीकानेर जिलों में आगामी दो दिन अधिकतम तापमान औसत से 4-6 डिग्री सेल्सियस अधिक आगामी बने रहने के साथ केवल छुटपुट स्थान पर हल्की बारिश या बूंदाबांदी होने की संभावना है.

ये भी पढ़ें-

बस एक नींबू से जीवनभर हाथ में टिकेगा पैसा, जानिए कैसे

जानिए,भगवान शिव के सपने में आने का मतलब क्या है?

क्या गदर-2 और OMG-2 के बाद फिर से होगा बॉलीवुड में क्लैश? इन बड़ी मूवीज में टक्कर

KBC में पूछे गए करोड़पति बनने के लिए ये सवाल, क्या आपको पता हैं जवाब?

Trending news