Rajasthan Weather Update: राजस्थान में फिर दिखेगा पश्चिमी विक्षोभ का असर, इन जिलों में तेज हवाओं के साथ बारिश का अलर्ट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2241256

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में फिर दिखेगा पश्चिमी विक्षोभ का असर, इन जिलों में तेज हवाओं के साथ बारिश का अलर्ट

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में लगातार मौसम में बदलाव हो रहा है. मौसम विभाग ने मेघ गर्जन, तेज हवा के साथ बारिश की संभावना जताई है. जानें मौसम का अपडेट. 

Rajasthan Weather Update

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में लगातार मौसम में बदलाव हो रहा है. एक तरफ जहां गर्मी के तीखे तेवर देखने को मिल रहे हैं. वहीं, प्रदेश में दूसरी ओर पश्चिमी विक्षोभ का असर दिखने लगा है. 

इसी के चलते मौसम विभाग ने डूंगरपुर, बांसवाड़ा, झालावाड़, उदयपुर जिले में मेघ गर्जन, तेज हवा के साथ बारिश की संभावना जताई है. साथ ही मौसम को लेकर येलो अलर्ट भी जारी किया गया है. इसके साथ ही 13 मई तक पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय रहने की संभावना है. 

5 दिन तक बारिश की चेतावनी 
मौसम विभाग के मुताबिक, इन जिलों में हल्की से मध्यम बारिश होने की आशंका जताई जा रही है. इसके साथ यहां तेज गति से हवाएं चल सकती हैं. इस बारिश को असर राज्य में 5 दिन तक ऐसे ही रहेगा, जिसको लेकर अलर्ट जारी है. 

बदलेगा मौसम का मिजाज  
जानकारी के अनुसार, 9 मई को जयपुर, उदयपुर में बारिश हो सकती है. फिर 10 मई को बीकानेर, उदयपुर और जयपुर में मौसम का मिजाज बदल सकता है. 

कब कहां होगी बरसात? 
वहीं,  11 मई को भरतपुर, कोटा और बीकानेर में तेज हवाओं के साथ बारिश होने की संभावना है.  12 मई को कोटा, जयपुर, उदयपुर, भरतपुर, जोधपुर और बीकानेर में बारिश हो सकती है और 13 मई को जोधपुर, भरतपुर, बीकानेर और कोटा में बादल गरजन के साथ बारिश हो सकती है. 

तेज हवाओं के साथ बारिश 
मौसम विभाग के मुताबिक,  9 मई को प्रतापगढ़, बांसवाड़ा, चित्तौड़गढ़, डूंगरपुर और उदयपुर में बादल गरजन, तेज हवाओं के साथ बारिश हो सकती है. वहीं, 10 मई को चित्तौड़गढ़, पाली, जैसलमेर, जालौर, जोधपुर, प्रतापगढ़ और बाड़मेर में तेज रफ्तार की हवाओं के साथ बारिश देखने को मिल सकती है. 

लू चलने का अलर्ट 
इसके अलावा प्रदेश की कुछ जगहों पर लू चलने का अलर्ट का भी अलर्ट जारी किया गया है, जिसमें चूरू, हनुमानगढ़,  श्रीगंगानगर, बीकानेर, गंगानगर, जैसलमेर, अलवर, भरतपुर, दौसा, झुंझुनूं, करौली शामिल हैं. 

Trending news