Sikar News:शेखावाटी यूनिवर्सिटी के मुख्य गेट पर ABVP का प्रदर्शन,शैक्षणिक व अशैक्षणिक भर्ती परीक्षा में धांधली का आरोप
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2255856

Sikar News:शेखावाटी यूनिवर्सिटी के मुख्य गेट पर ABVP का प्रदर्शन,शैक्षणिक व अशैक्षणिक भर्ती परीक्षा में धांधली का आरोप

Sikar News:एबीवीपी के सैकड़ो छात्र आज पंडित दीनदयाल उपाध्याय शेखावाटी विश्वविद्यालय के बाहर प्रदर्शन करने पहुंचे. छात्रों के प्रदर्शन को देखते हुए यूनिवर्सिटी कर्मचारियों ने मुख्य द्वार को बंद कर दिया.

Sikar News

Sikar News:सीकर में छात्र संगठन एबीवीपी के छात्रों ने शेखावाटी विश्वविद्यालय की ओर से की जा रही शैक्षणिक व शैक्षणिक पदों की भर्ती प्रकिया के विरोध में प्रदर्शन किया. एबीवीपी के सैकड़ो छात्र आज पंडित दीनदयाल उपाध्याय शेखावाटी विश्वविद्यालय के बाहर प्रदर्शन करने पहुंचे. छात्रों के प्रदर्शन को देखते हुए यूनिवर्सिटी कर्मचारियों ने मुख्य द्वार को बंद कर दिया. मुख्य द्वार के बंद करने से आक्रोशित छात्र विश्वविद्यालय के मुख्य गेट पर चढ़ गए और विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. 

एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने यूनिवर्सिटी का घेराव करते हुए यूनिवर्सिटी में की जा रही शैक्षणिक व अशैक्षणिक पदों की भर्ती प्रक्रिया में यूनिवर्सिटी प्रशासन पर धांधली करने के आरोप लगाए. छात्रों का आरोप है कि विश्वविद्यालय का वीसी अपने चहेते लोगों को भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से पदों पर सेट करने का प्रयास कर रहें है.

छात्र संगठन एबीवीपी के इकाई अध्यक्ष संदीप सेवदा ने जानकारी देते हुए बताया की भर्ती प्रकिया को लेकर पिछले कई दिनों से लगातार विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है.आज भी विरोध प्रदर्शन करने छात्र विश्वविद्यालय पहुंचे तो पुलिस व यूनिवर्सिटी कर्मचारी ने उन्हें अंदर नहीं घुसने दिया और ना ही वीसी से कोई वार्ता करने दी. 

यूनिवर्सिटी के वीसी के तानाशाही रवैये के चलते आज यूनिवर्सिटी का घेराव कर प्रदर्शन किया गया है.उन्होंने बताया कि विश्वविद्यालय की ओर से पिछले महीने विश्वविद्यालय में होने वाली शैक्षिक और अशैक्षणिक भर्ती प्रक्रिया के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया था. जिसके तुरंत बाद ही भर्ती प्रक्रिया की तारीख की घोषणा कर दी गई. 

इससे साफ दिखाई दे रहा है कि विश्वविद्यालय का वीसी अपने चाहे तो को भर्ती का लाभ पहुंचाने का प्रयास कर रहा है. इसलिए छात्र संगठन एबीवीपी की मांग है कि विश्वविद्यालय में होने वाली भर्ती के लिए लिखित परीक्षा में अभ्यर्थियों को तैयारी करने का कम से कम 100 दिन का समय दिया जाए. 

यूनिवर्सिटी में डेपुटेशन पर लगे कार्मिक व अधिकारी भर्ती परीक्षा में शामिल हो रहे हैं,जिससे परीक्षा की गोपनीयता भी बंद हो रही है. ऐसे में कार्मिकों को यूनिवर्सिटी के कार्यों से तुरंत प्रभाव से मुक्त किया जाए. भर्ती के पदों के लिए सिलेबस स्पष्ट रूप से घोषित किया जाए और विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर भी सिलेबस अपलोड किया जाए. यूनिवर्सिटी में होने वाली भर्ती परीक्षा पूरी तरह से पारदर्शी हो.

यह भी पढ़ें:भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ी नगरपालिका द्वारा बनाई गई पुलिया,तीन दिन पहले हुआ था निर्माण

Trending news