Meteorological: राजस्थान में मौसम विभाग से आया बड़ा अपडेट, प्रदेश के इन हिस्सों में हो सकती है इस दिन बारिश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1947244

Meteorological: राजस्थान में मौसम विभाग से आया बड़ा अपडेट, प्रदेश के इन हिस्सों में हो सकती है इस दिन बारिश

Meteorological​ : राजस्थान में वेदर को लेकर ताजा अपडेट ये है कि आज जयपुर,कोटा, अजमेर समेत कई जिलों में सुबह से ही तेज धूप देखने को मिली है, जिसकी वजह से लोगों को थोड़ा गर्माहट का अहसास हो रहा है. 

फाइल फोटो.

Meteorological​ : राजस्थान का मौसम इन दिनों दोनों दौर से गुजर रहा है, दिन में तेज धूप का मजा तो रात में ठंड का अहसास हो रहा है.बड़ी बात ये है कि कुछ दिनों बाद बारिश होने की भी संभावना है. 

वहीं, सीमाई क्षेत्रों में भी मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है. यहां मौसम शुष्क बना हुआ है. वहीं, मौसम विभाग के जानकारों की मानें तो आगामी 9 से 10 नवंबर को प्रदेश में बारिश की संभावना है. राज्य में पश्चिमी विक्षोभ के सक्रीय होने के आसार नजर आ रहे हैं. वहीं, माउंट आबू,उदयपुर,सीकर,चूरू सहित कई जिलों में ठंड का असर भी साफ पर देखा जा रहा है.

राजस्थान के तापमान में गिरावट जारी

राजस्थान के मौसम में हो रहे बदलाव का असर यहां के जनजीवन पर पड़ रहा है, आपको बता दें कि दिन में अधिकतम तापमान 20 से 25 डिग्री के बीच बना हुआ है. वहीं दूसरी तरफ तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है. अनुमान यह लगाया गया है कि प्रदेश में दिवाली बाद ठंड अक असर ज्यादा होने लगेगा. न्यूनतम तापमान की बात करें तो सरहदी इलाकों में न्यूनतम तापमान 8 डिग्री तक दर्ज किया जा चुका है.

इन हिस्सों में आंशिक बारिश के आसार

क्योंकि रबी की अधिकांश फसलों की बुवाई हो चुकी है, वहीं किसान बुवाई का काम कर रहे हैं. ऐसे में खेते में पलेवा लगा रहे किसानों को भी हल्की बारिश से राहत मिल सकती है.मौसम विभाग की मानें तो इसी के साथ 9 और 10 नवंबर को जयपुर मौसम केंद्र के अनुसार एक पश्चिमी विक्षोभ बनने के कारण पश्चिमी राजस्थान के कुछ हिस्सों में आंशिक  बारिश होने के आसार हैं,यदि इन इलाकों में बारिश होती है, तो ये बारिश किसानों के लिए काफी लाभकारी साबित होगी.

ये भी पढ़ें- कांग्रेस की अंतिम सूची जारी, शांति धारीवाल का नहीं कटा टिकट , हेमाराम की जगह कर्नल सोनाराम को टिकट

 

Trending news