Weather Update: मौसम की मार से किसान परेशान, जयपुर समेत इन क्षेत्रों में आज भी बारिश के आसार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2120377

Weather Update: मौसम की मार से किसान परेशान, जयपुर समेत इन क्षेत्रों में आज भी बारिश के आसार

Rajasthan Weather Update: प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से पिछले कुछ दिनों से बारिश, तेज हवाओं और ओलावृष्टि से परेशान लोगों को आज थोड़ी राहत मिल सकती है, लेकिन जयपुर समेत कई क्षेत्रों में हल्की बारिश की संभावना है. 

Weather Update: मौसम की मार से किसान परेशान, जयपुर समेत इन क्षेत्रों में आज भी बारिश के आसार

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मौसम का मसाज तेजी से बदल रहा है. प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से कहीं बारिश, तो कही चल रही तेज हवा से आम जन जीवन प्रभावित हो रहा है. साथ ही तेजी से बदले रहे मौसम ने किसानों की चिंता भी बढ़ा दी है. वहीं, मौसम विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट के अनुसार, जैसलमेर, चूरू, सीकर और आसपास के क्षेत्र में रविवार से हल्के मध्यम बारिश दर्ज की गई. 

ओलावृष्टि और तेज हवा से फसलों को भारी नुकसान 
हालांकि, जयपुर-अजमेर सहित कई शहरों का तापमान अब भी 30 डिग्री के आसपास बना हुआ है. तापमान में बढ़ोतरी होने से ठंड के असर से तो आमजन को राहत है, लेकिन पश्चिमी विक्षोभ के असर से हो रही बेमौसम बरसात, ओलावृष्टि और तेज हवा की मार से किसान परेशान हैं. सीकर, चूरू समेत कई क्षेत्रों में बीते दिनों हुई ओलावृष्टि और तेज हवाओं ने किसान के खेतों में खड़ी फसल को खासा नुकसान पहुचाया है. ऐसे में कर्ज लेकर खेती करने वाले किसान राम के रूठ जाने के बाद राज से आस लगाए हुए हैं. 

अधिकांश भागों में मौसम शुष्क रहने की संभावना 
मौसम विभाग के अनुसार, 21 फरवरी ( बुधवार ) को पश्चिमी राजस्थान के अधिकांश भागों में मौसम मुख्यतः शुष्क रहेगा. हालांकि, भरतपुर और जयपुर संभाग में बादल छाए रहने और कहीं-कहीं मेघ गर्जन के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है. वहीं, शेष अधिकांश भागों में आगामी तीन-चार दिन मौसम मुख्यतः शुष्क रहने की संभावना है. बता दें कि प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से रविवार से मौसम में तेजी से बदलाव दर्ज किया गया. सोमवार, मंगलवार को हुई बूंदाबांदी के बाद आज मौसम साफ रह सकता है. 

ये भी पढ़ें- Churu News: बहन की शादी का सामान लेकर आ रहे युवक का एक्सीडेंट, हालत गंभीर

Trending news