Rajasthan Weather Update: राजस्थान में बादल गरजने के साथ तेज बारिश, 16 जिलों में येलो अलर्ट जारी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1637032

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में बादल गरजने के साथ तेज बारिश, 16 जिलों में येलो अलर्ट जारी

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में आज यानी 3 अप्रैल 2023 से एक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने वाला है, जिसके चलते मौसम विभाग राज्य के 16 जिलों में बारिश का येलो अलर्ट जारी कर दिया है. 

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में बादल गरजने के साथ तेज बारिश, 16 जिलों में येलो अलर्ट जारी

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में पिछले कुछ समय से मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है. इसके चलते पूरे प्रदेश में बारिश के साथ तेज ओले गिरे, जिससे किसानों की सारी फसलें बर्बाद हो गई है और वे लोग खून के आंसू रोने को मजबूर हो रहे हैं. 

बीकानेर  में चलेगी तेज हवाएं 
वहीं, मार्च के बाद अब अप्रैल के पहले हफ्ते में भी बादल गरजने के साथ तेज बारिश दर्ज की जा रही है. जयपुर मौसम विज्ञान केंद्र का कहना है कि आने वाले दिनों में भी 
पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से मौसम में परिवर्तन होने वाला है, जो आज यानी 3 अप्रैल 2023 से सक्रिय हो सकता है. इससे बीकानेर और शेखावाटी इलकों में बारिश के साथ तेज हवाएं चल सकती है.

मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट
मौसम विभाग के अनुासर, प्रदेश में एक बार फिर येलो अलर्ट जारी कर दिया गया है. उनका कहना है कि इस येलो अलर्ट के चलते राज्य के 16 जिलों में मेघ गर्जन के साथ तेज बारिश होगी. 

बादल गरजने के साथ होगी तेज बारिश
मौसम विभाग के मुताबिक, आज अलवर, दौसा, धौलपुर, जयपुर, झुंझुनू, करौली, सीकर, बाड़मेर, बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़, जैसलमेर, जोधपुर, नागौर और श्रीगंगानगर में बादल गरजने के साथ तेज बारिश होने की संभावना है. इसके अलावा राज्य के जिलों में तेज हवाएं चलने की चेतावनी जारी कर दी गई है. 

इस बार पड़ेगी रिकॉर्ड तोड़ गर्मी
वहीं, भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD)ने कहा है कि इस बार अप्रैल-जून में बहुत ज्यादा  गर्मी पड़ने वाली है. वहीं, मध्य, पूर्वी और उत्तरपश्चिमी भारत रिकॉर्ड तोड़ गर्मी पड़ने के आसार है, जिसके चलते मौसम विभाग ने कहा है कि लोग अपना ज्यादा ख्याल रखें और ज्यादा से ज्यादा पानी पिए. गर्मी के समय जरूरत के वक्त ही घर से बाहर निकलें और खाने-पीने में ध्यान दें. 

यह भी पढे़ेंः Aaj Ka Rashifal: मकर की लव लाइफ में रहेगा रोमांस ही रोमांस, कर्क को मिलेगी नौकरी में तरक्की

यह भी पढे़ेंः Rajasthan Weather Update: राजस्थान में कल से नया पश्चिमी विक्षोभ होगा सक्रिय, इन इलाकों में होगी बारिश

Trending news