राजस्थान में नहीं दिखेगा करवा चौथ का चांद, बारिश का अलर्ट!
Advertisement

राजस्थान में नहीं दिखेगा करवा चौथ का चांद, बारिश का अलर्ट!

Rajasthan Weather Update: करवा चौथ के पर्व मौसम का मिजाज कुछ बदला हुआ दिखाई दे रहा है, जिसके चलते आज मौसम विभाग ने बारिश की संभावना जताई है. बारिश होने के कारण चांद दिखाई देने में मुश्किल हो सकती है और इसके साथ ही आसमान में बादल छाए रह सकते हैं.  

 

file photo

Rajasthan News: आज करवा चौथ है, और यह पर्व सुहागिन महिलाओं के लिए बेहद खास पर्व माना जाता है. महिलाएं इस दिन व्रत रखती हैं और अपने पति की लंबी ऊमर एवं सुख की कामना करती हैं. और रात को चंद्रमा को अर्घ्य देकर पानी से व्रत खोलती है.

करवा चौथ पर हो रहा चांद का इंतजार
करवा चौथ के पर्व को लेकर महिलाओं में सुबह से ही उत्साह नजर आ रहा है.  करवा चौथ के पर्व में महिलाएं  रात को चंद्रमा को अर्घ्य देकर पानी से व्रत खोलती है, तभी जा कर यह व्रत पूरी माना जाता है, लेकिन इस साल मौसम विभाग के तरफ से करवा चौथ के दिन बादल छाए रहने की संभावना जताई जा रही है.

यह भी पढ़े: राजकीय लोहिया महाविद्यालय ने मनाया "नो व़ीअक्‌ल्‌ डे", यह लोग हुए शामिल

मौसम विज्ञान ने दी जानकारी
मौसम विज्ञान की माने तो मौसम में कई बदलाव देखने को मिल रहे है. मौसम केंद्र के मुताबिक प्रदेश में बारिश की  कोई आसार नहीं है. आज रात को 8 बजकर 29 मिनट पर चंद्र दर्शन होंगे और शाम के समय में आसमान में बादल छाए रहने की पूरी-पूरी संभावना है, लेकिन इन बादलों का चंद्र दर्शन से कोई ज्यादा असर नहीं पड़ेगा. 

इस समय राजस्थान में दिखेगा चांद
मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि रात को 8 बजकर 29 मिनट पर चंद्र दर्शन होंगे, शाम के समय में आसमान में बादल छाए रहने की पूरी-पूरी संभावना है, लेकिन इन बादलों का चंद्र दर्शन पर  ज्यादा कोई असर नहीं पड़ेगा. इसलिए महिलाएं आराम से अपना व्रत खोल सकती हैं. 

बता दें कि राजस्थान में एक नया वेस्टर्न डिस्टर्बेंस होने के कारण कुछस इलाकों में बारिश की संभावना जताई जा रही है. आगामी दिनों में मौसम शुष्क शुष्क बना रहेगा. वहीं, बारिश होने की वजह से प्रदेश में सर्दी दस्तक देगी, जिससे मौसम में ठंडक का अहससा होने लगेगा. 

 

 

 

Trending news