Rajasthan Weather News: राजस्थान में मौसम विभाग की बड़ी चेतावनी, इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1774176

Rajasthan Weather News: राजस्थान में मौसम विभाग की बड़ी चेतावनी, इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

Rajasthan Weather News: राजस्थान में लगातार झमाझम बारिश हो रही है, जिसके चलते यहां मौसम विभाग ने भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी कर दिया है. इसके साथ ही बारिश के कारण लोगों को काफी सारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. 

 

Rajasthan Weather News: राजस्थान में मौसम विभाग की बड़ी चेतावनी, इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

Rajasthan Weather News: राजस्थान में लगातार जोरदार बारिश हो रही है. इसी के चलते बीते दिन सोमवार को जयपुर में भारी बारिश हुई, जो सुबह से शुरू हो गई थी. तेज बारिश के चलते स्कूल के बच्चों और ऑफिस जाने वाले लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा. इसके साथ ही लोगों को घंटों जाम में फंसे रहना पड़ा. 

मौसम विभाग के मुताबिक, आज भी कई इलाकों में भारी बारिश का अलर्ट है, जिसमें सीकर, टोंक, जयपुर, झुंझुनूं और आसपास की जगहों पर बारिश का ऑरेंज अलर्ट हैं. इसके साथ ही यहां बादल गरजने के साथ बिजली भी गिर सकती हैं. इसके अलावा कुछ इलाकों में अत्यंत भारी बारिश आ सकती है. 

यह भी पढ़ेंः सावन में करें इन चीजों का दान, 2023 खत्म होने से पहले हो जाएंगे मालामाल!

राजस्थान में मानसून रहेगा सक्रिय 
वहीं, सवाईमाधोपुर, चित्तौड़गढ़, पाली, नागौर, जोधपुर, बूंदी, जालोर, सिरोही, भरतपुर, चूरू, अलवर, करौली, दौसा और आसपास के इलाकों में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले दिनों में भी मानसून राजस्थान में सक्रिय रहेगा और लगातार बारिश की गतिविधियां बढ़ती रहेंगी. 

9 जुलाई को हुई जबरदस्त बरसात 
मौसम विभाग के मुताबिक, राजस्थान में मानसून सीजन में औसतन 435.6 मिमी बरसात होती है, जिसमें से  9 जुलाई तक राज्य में 223 मिमी बरसात हो चुकी है, जो औसत 153 फीसदी अधिक है. इस दौरान झालावाड़ और बारां को छोड़कर पूरे राज्य में सबसे अधिक बारिश दर्ज की गई है. 

यह भी पढ़ेंः Chittorgarh: जंगली सूअर का शिकार करने गया था लेपर्ड, लगाई ऐसी छलांग... हम तो डूबेंगे..तुमको भी ले डूबेंगे

राजस्थान में झमाझम बरस रहे बादल 
बता दें कि पूरे प्रदेश में रविवार को भी झमाझम बादल बरसे. इस दौरान जालोर और सिरोही में रिमझिम बारिश हुई. वहीं, पाली के बाली में सबसे अधिक 64 मिमी बरसात हुई. वहीं, सीकर में शनिवार रात से शुरू हुई बारिश बीते रविवार सुबह तक जारी रही. 

Trending news