Rajasthan Weather: पश्चिमी विक्षोभ के असर से पिछले 24 घंटे में खूब भीगा राजस्थान, इन जिलों जारी हुई ओलावृष्टि की चेतावनी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2119773

Rajasthan Weather: पश्चिमी विक्षोभ के असर से पिछले 24 घंटे में खूब भीगा राजस्थान, इन जिलों जारी हुई ओलावृष्टि की चेतावनी

Rajasthan Weather Rain Prediction: प्रदेश में अचानक से बारिश से मैसम में उतार चढ़ाव देखने को मिला रहा है. मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार, पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से पिछले 24 घंटे में जैसलमेर, चूरू, सीकर, झुंझुनू जिलों और आसपास के क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई है.

Rajasthan Weather

Rajasthan Weather Rain Prediction: प्रदेश में अचानक से बारिश से मैसम में उतार चढ़ाव देखने को मिला रहा है. यह पिछले 24 घंटे से राजस्थान के उपर बने पश्चिमी विक्षोभ के असर के कारण है, इसके चलते बीते चौबीस घंटे में राज्य के कई इलाकों में हल्की से मध्यम  बारिश दर्ज की गई. 

वही  मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार, पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से पिछले 24 घंटे में जैसलमेर, चूरू, सीकर, झुंझुनू जिलों और आसपास के क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई है.

 

 बता दें कि, पश्चिमी राजस्थान में सर्वाधिक बारिश जैसलमेर में 39 मिलीमीटर और पूर्वी राजस्थान के सीकर में 10 मिलीमीटर दर्ज की गई. इसके अनुसार, एक प्रेरित परिसंचरण तंत्र पाकिस्तान और आसपास के पंजाब क्षेत्र के ऊपर बना हुआ है. इसके प्रभाव से  मंगलवार को भी जोधपुर, अजमेर, जयपुर और भरतपुर संभाग के कुछ भागों में हल्की बारिश होने तथा एक-दो स्थानों पर ओलावृष्टि होने की संभावना है. 

इसके अलावा, 21 फरवरी को पश्चिमी राजस्थान के अधिकांश भागों में मौसम सामान्य तौर पर ड्राई रहेगा. फिलहाल, भरतपुर और जयपुर संभाग में बादल छाए रहने और कहीं-कहीं बादल गरजने के साथ ही हल्की बारिश होने की संभावना जताई गई है. शेष अधिकांश भागों में आगामी तीन-चार दिन मौसम के सामान्य तौर पर शुष्क रहने की संभावना है.

 इस दौरान बीते 24 घंटे में चुरू में न्यूनतम तापमान 6.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. इसके अलावा सभी इलाकों में यह 12 डिग्री सेल्सियस या इससे अधिक रहा. राज्य के कई इलाकों में गर्मी भी जोर पकड़ने लगी है. इस दौरान कोटा में अधिकतम तापमान 35.5 डिग्री और बाड़मेर में 33.3 डिग्री सेल्सियस रहा. भाषा पृथ्वी खारी

Trending news