पश्चिमी विक्षोभ से राजस्थान में बदले मौसम के हालात, जयपुर- कोटा, अजमेर और टोंक में ओलावृष्टि की संभावना
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1596169

पश्चिमी विक्षोभ से राजस्थान में बदले मौसम के हालात, जयपुर- कोटा, अजमेर और टोंक में ओलावृष्टि की संभावना

Rajasthan Weather Today: गुलाबी नगरी में शुक्रवार सुबह से ही काले बादल छाए हुए है, जिसकी वजह से सूरज के दर्शन नहीं हुए.  मौसम विभाग के अनुसार जयपुर, बीकानेर,  टोंक, भरतपुर में धूल भरी आंधी के साथ ओलावृष्टि की संभावना जताई गई है. 

पश्चिमी विक्षोभ से राजस्थान में बदले मौसम के हालात, जयपुर- कोटा, अजमेर और टोंक में ओलावृष्टि की संभावना

Rajasthan Weather Today: गुलाबी नगरी में शुक्रवार सुबह से ही काले बादल छाए हुए है, जिसकी वजह से सूरज के दर्शन नहीं हुए.  मौसम विभाग के अनुसार यह बदलाव पश्चिमी विक्षोभ के कारण देखने को मिल रहा है. जिसके कारण राजस्थान के अधिकतर जिलों के तापमान में गिरावट दर्ज की गई.  इसी कराण प्रदेश के कई जिलों में मौसम का मिजाज बदल गया है.

यह भी पढ़ेंः Jalore News: दो देवरों ने की भाभी की निर्मम हत्या, पड़ोसी आया तो उसको भी मार डाला

जयपुर शहर,भीलवाड़ा , बारमेड़ बूंदी,कोटा , अजमेर,टोंक जिलों और आसपास के क्षेत्रों में कहीं-कहीं पर मेघगर्जन के साथ बूँदाबाँदी हो रही है. इसी के साथ हल्की बारिश की संभावना व्यक्त की गई है. जयपुर ,टोंक और आसपास के क्षेत्रों मे कहीं-कहीं ओलावृष्टि की भी संभावना है. अपेक्षित हवा की गति 40 प्रति घंटे की रफ्तार से चलेगी. अजमेर ,अलवर , भरतपुर,बूंदी, धूल भरी आंधी चलने की संभावना है. 

कल शाम से प्रदेश के कई जिलों में बारिश और ओले गिरे जब से गेहूं, जौं, चना, सरसों, की खड़ी फसल को नुकसान हुआ है. होली के पहले ही गर्मी सताने लगी है थी लेकिन पश्चिमी विक्षोभ के मौसम में बड़ा बदलाव करते हुए सर्दी का एहसास एक बार फिर से करवा दिया. जिससे न्यूनतम और अधिकतम तापमान में कमी देखने को मिली है. कुछ दिन से गर्मी अधिक पड़ने के कारण आमजन ने गर्म कपड़े पहनना छोड़ दिया था. लेकिन पश्चिमी विक्षोभ के कारण प्रदेश में एक बार फिर सर्दी का दौर आया है, जिसके चलते सभी गर्म कपड़े पहने हुए नजर आए. हालांकि होली के बाद मौसम में एक बार फिर बदलाव होगा और प्रदेश में अधिकतम तापमान 37 डिग्री पहुंचने का अनुमान मौसम विभाग द्वारा लगाया गया है.

यह भी पढ़ेंः महवा में कुत्तों के हमले में मोर की मौत, तिरंगे से ढककर निकाली शव यात्रा

Trending news